scriptइस सड़क पर सफर करना नहीं है आसान, जरा सी चूक हुई तो जा सकती है जान | It is not easy to travel on this road | Patrika News

इस सड़क पर सफर करना नहीं है आसान, जरा सी चूक हुई तो जा सकती है जान

locationजांजगीर चंपाPublished: Sep 15, 2018 05:41:53 pm

Submitted by:

Shiv Singh

नैला रोड में आसान नहीं सफर करना

नैला रोड में आसान नहीं सफर करना

नैला रोड में आसान नहीं सफर करना

जांजगीर-चांपा. जिला मुख्यालय के रेलवे स्टेशन पहुंचना लोगों के लिए आसान नहीं है। कहने को तो यह सड़क टू लेन है, लेकिन एक लाइन पर हमेशा भारी वाहन खड़े रहते हैं, जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।

नैला रोड में आवागमन करना खतरे से खाली नहीं है। इस मार्ग में सड़क किनारे वाहनों की पार्किंग, दुकानदारी से ट्रैफिक का दबाव काफी ज्यादा बढ़ गया है। सुबह 10.30 से देकर रात तक काफी ज्यादा ट्रैफिक होता है।
इसी रोड में शहर का मुख्य बाजार संचालित हैं। इसके कारण सुबह से लोगों का दबाव सड़क पर होता है। साथ ही यह सड़क रेलवे स्टेशन पहुंचने वालों के लिए भी उपयोगी है, जिससे ट्रेनों के समय यहां अच्छा खासा ट्रैफिक का दबाव रहता है। दुकानों के सामने लोग अपनी वाहन खड़ी कर देते हैं, जिससे सड़क पर ट्रैफिक व्यवस्था बदहाल हो जाती है। इसके चलते क्षेत्र के लोग नैला रोड में व्यवस्था बनाने की मांग कर रहे हैं, लेकिन सुनवाई करने वाला कोई नहीं है।
Read more : मॉडल स्टेशन का हो रहा कायाकल्प दूर होगी बदहाली, पढि़ए पूरी खबर


सड़क किनारे भारी वाहन
इस सड़क पर नैला फाटक से कन्हाईबंद तक भारी वाहनों को खड़ा कर दिया जाता है। जिससे एक लाइन पर हमेशा ट्रैफिक दबाव बढ़ जाता है। लोगों का आने जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। भारी वाहन व्यवसासियों के सामान खाली करने दुकान के सामने ही यह वाहन खड़े कर दिए जाते हैं और घंटो तक सामान खाली होते रहता है,

जिससे ट्रैफिक व्यवस्था अस्तव्यस्त हो जाती है। इन वाहनों के कारण अन्य बड़े वाहन सड़क से गुजर नहीं पाते, जिससे वाहन चालकों के बीच विवाद की स्थिति बनती है। इतना ही नहीं इस सड़क से चावल, धान से भरे ट्रक भी रेलवे स्टेशन तक पहुंचते हैं, जिससे स्थिति और भी खतरनाक हो जाती है। साथ ही नेशनल हाइवे पर बिलासपुर के लिए सड़क निर्माण होने के कारण बलौदा रोड से होकर लोग बिलासपुर पहुंच रहे हैं, जिसके कारण भी इस सड़क पर यातायात का दबाव बढ़ गया है।


खतरनाक हो गया है रास्ता
शहर के राजेश राठौर, आदित्य सेन, सुरेश देवांगन, संजय सिंह आदि ने कहा कि नैला रोड नेशनल हाईवे से भी ज्यादा खतरनाक हो गया है। लोड वाहनों के अलावा बस व अन्य वाहनों की आवाजाही इस रोड में लगातार बढ़ रही है। बड़े वाहनों के बीच से बच्चे भी गुजरते हैं। इन्हें सड़क किनारे पार्किंग, दुकानें लगने के कारण दुर्घटना का डर बना रहता है। पूर्व में कई बार इस रोड में हादसे हो चुके हैं।


-नैला रोड के दुकानदारों को सड़क पर वाहन खड़ा करने से मना किया गया है। साथ ही ग्राहकों के वाहन भी सड़क के दायरे से हटाकर खड़ा करने की हिदायत दी गई है। इस सड़क पर व्यवस्था बनाने हर संभव प्रयास किया जा रहा है। यातायात व्यवस्था सुचारू करने पुलिस का सहयोग मिलता है।
-सुशीलचंद शर्मा, सीएमओ, नगर पालिका जांजगीर नैला
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो