scriptइस पर जिम्मेदारी है जनपद क्षेत्र को खुले में शौच मुक्त कराने की, पर ये क्या…पढि़ए खबर | It is the responsibility to release the district area to get rid of open defecation, but what does this ... read the news | Patrika News

इस पर जिम्मेदारी है जनपद क्षेत्र को खुले में शौच मुक्त कराने की, पर ये क्या…पढि़ए खबर

locationजांजगीर चंपाPublished: Jul 21, 2017 05:29:00 pm

एक ओर जहां जैजैपुर जनपद के सीईओ जनपद को खुले में शौच मुक्त कराने और
लोगों को अपने-अपने घरों में शौचालय बनवाने के लिए गांव-गांव में चौपाल
लगाकर लोगों को जागरूक करने का कार्य कर रहे हैं।

Lock in district headquarters toilets

Lock in district headquarters toilets

जैजैपुर. एक ओर जहां जैजैपुर जनपद के सीईओ जनपद को खुले में शौच मुक्त कराने और लोगों को अपने-अपने घरों में शौचालय बनवाने के लिए गांव-गांव में चौपाल लगाकर लोगों को जागरूक करने का कार्य कर रहे हैं।

दूसरी ओर दिया तले अंधेरा वाली कहावत और वाक्य जैजैपुर जनपद में ही देखने को मिल रही है, जनपद मुख्यालय की शौचालय में ताला लगा कर बंद कर दिया गया है। इसके पीछे की वजह पानी का बाहर न निकलना बताया जा रहा है। इससे जनपद में कार्यरत कर्मचारियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

इसके साथ ही जनपद मुख्यालय में आने-जाने वाले पंचायत के प्रतिनिधियों सहित जनपद में अपने-अपने काम लेकर आने-जाने वाले लोगों को भी शौचालय बंद होने के चलते दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

अब सवाल उठता है जिस जनपद कार्यालय पर पूरे जनपद क्षेत्र को खुले में शौच मुक्त कराने जिम्मेदारी है उसी जनपद मुख्यालय की शौचालय खराब होने की वजह से शौचालय में ताला लगा दिया गया है। जिससे कार्यलय में कार्य करने वाले कर्मचारियों को बेवजह परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसे लेकर प्रशासन के अधिकारी-कर्मचारी भी उदासीन नजर आ रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो