मजदूरी राशि में गड़बड़ी का आरोप

मजदूरी राशि में गड़बड़ी का आरोप

Piyushkant Chaturvedi | Publish: Jan, 22 2016 11:59:00 AM (IST) Janjgir Champa, Chhattisgarh, India

महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के तहत अकलतरा विकासखंड के ग्राम कटनई में तालाब गहरीकरण का कार्य कराया जा रहा है।

जांजगीर-अकलतरा. महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के तहत अकलतरा विकासखंड के ग्राम कटनई में तालाब गहरीकरण का कार्य कराया जा रहा है। इसी तालाब में पचरी निर्माण भी स्वीकृत है, जिसकी  मजदूरी राशि में सरपंच व रोजगार सहायक द्वारा गडबड़ी किए जाने का आरोप ग्रामीणों ने लगाया है।

अकलतरा विकासखंड के ग्राम पंचायत कटनई के नया तालाब का गहरीकरण कार्य कराया जा रहा है। ग्रामीण शुकवार कश्यप, बाबूलाल कश्यप, राजेंद्र मार्बल सहित अन्य लोगों ने कलक्टर से शिकायत करते हुए सरपंच व रोजगार सहायक पर आरोप लगाया है कि गहरीकरण कार्य के दौरान ही तालाब में पचरी निर्माण के लिए ढांचा तैयार किया गया है। वहीं नया तालाब में ही पचरी निर्माण की भी स्वीकृति मिली है, लेकिन इसके लिए राशि नहीं मिली है और ई-मस्टररोल जारी नहीं किया गया है। बावजूद इसके गहरीकरण के लिए मिली राशि से ही पचरी निर्माण कार्य प्रारंभ करा दिया गया है।

ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि सरपंच व रोजगार सहायक मिलीभगत कर बाद में पचरी निर्माण के लिए मिली राशि को मिलबांट कर हजम करने के फिराक में हैं। ग्रामीणों के अनुसार गहरीकरण की राशि से ही पचरी निर्माण कराया जा रहा है, तो कार्य में गुणवत्ता की बात ही नहीं है। ग्रामीणों के अनुसार सरपंच व रोजगार सहायक इस कार्य से शासन को लाखों रुपए की क्षति पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं। कलेक्टर ने सीईओ को मामले की जांच के निर्देश दिए हैं।
Ad Block is Banned