नाबालिग के साथ मां-बाप कर रहे थे एेसा अन्याय, बचाने के लिए आना पड़ा DSP को

मुलमुला थानांतर्गत ग्राम सिल्ली में 14 साल की नाबालिग की शादी हो रही थी। जिसे प्रशिक्षु डीएसपी एवं मुलमुला थाना प्रभारी ने सूचना मिलने पर तुरंत रुकवाया।

जांजगीर-चांपा.  मुलमुला थानांतर्गत ग्राम सिल्ली में 14 साल की नाबालिग की शादी हो रही थी। जिसे प्रशिक्षु डीएसपी एवं मुलमुला थाना प्रभारी ने सूचना मिलने पर तुरंत रुकवाया।

पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि सिल्ली में निवासर कक्षा आठवीं में अध्ययनरत किशोरी की शादी हो रही है। सूचना पाकर डीएसपी रश्मित कौर चावला व  महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारी मीरा घाटगे सिल्ली गांव पहुंचे और शादी को रुकवा दिया।
 
चावला ने परिजनों को समझाईश दी कि बाल विवाह कानून अपराध है। इतना ही नहीं सामाजिक बुराई भी है। उन्होंने परिजनों को समझाईश दी कि लड़की जब 18 साल की हो जाए तक उसकी शादी करना। डीएसपी की समझाईश पर शादी रुकी।

गौरतलब है कि जिले में सप्ताह भर के भीतर यह दूसरा मामला है जिसमें पुलिस व महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारी सजग होकर नाबालिगों की शादी रुकवाई है। इससे पहले डभरा क्षेत्र के तुरकापाली, सिल्ली के ही एक नाबालिग की शादी के अलावा मंगलवार को तीसरी शादी रुकवाई है।
Show More
Piyushkant Chaturvedi
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned