दुकान में लगी भीषण आग में फंसे दंपती की पड़ोसियों ने बचाई जान

बलौदा के एक साइकिल व ऑटो पार्ट्स की दुकान में आग लगने से करीब ३० लाख रुपए का सामान जलकर खाक हो गया। आग में फंसे दंपती की पड़ोसियों ने बचाई जान।

By: आशीष गुप्ता

Published: 31 Jul 2015, 10:02 PM IST

जांजगीर-चांपा. बलौदा स्थित एक साइकिल व ऑटो पार्ट्स की दुकान में गुरुवार को आग लगने से करीब 30 लाख रुपए का सामान जलकर खाक हो गया। दुकान की ऊपरी मंजिल में आग लगने से दुकान संचालक अपनी पत्नी सहित फंस गया था। जिसे आस पड़ोस के लोगों ने सुरक्षित बाहर निकाला। आग को बुझाने कई दमकलों का सहारा लिया गया। आग शुक्रवार की सुबह बुझ पाई। पुलिस ने आगजनी का मामला दर्ज कर लिया है।

सीढ़ी की मदद से नीचे उतरे दंपती
पुलिस के अनुसार गुरुवार की रात तकरीबन 10 बजे हनुमानकुटी मंदिर के सामने संचालित किशोर साइकिल एवं ऑटो पार्ट्स की दुकान में आग लग गई। ऊपरी मंजिल में दुकान संचालक को जब तक इस बात की जानकारी हुई तब तक आग चारों ओर फैल चुकी थी। दुकान संचालक जय किशोर जैन अपनी पत्नी सहित ऊपरी मंजिल पर था। वे दोनों आग में घिर गए थे। मोबाइल से आसपास के लोगों को इस बात की जानकारी दी गई। देखते ही देखते मोहल्लेवासी मौके पर जमा हो गए और आग में फंसे दंपती को विद्युत विभाग की सीढ़ी की मदद से नीचे उतारा गया।

घंटों मशक्कत के बाद आग पर मिली काबू
इसी बीच नगर पंचायत का दमकल भी मौके पर पहुंचा और आग बुझाने जुट गया। घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने चांपा व अकलतरा का दमकल बुलाया। आसपास के घर के मोटरपंप से आग को बुझाने कोशिश की गई। दुकान के भीतर कीमती साइकिल व मोटर पार्ट्स कृषि पंप व उनके पाटर््स रखे हुए थे। जिसकी कीमत तकरीबन 30 लाख रुपए बताई जा रही है। बहरहाल मामले में पुलिस ने आगजनी का मामला दर्ज कर जांच में जुटी है। आगजनी का कारण शार्टसर्किट बताया जा रहा है।
आशीष गुप्ता
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned