scriptऐसा क्या हुआ कि कलेक्टर ने तहसीलदार को दी चेतावनी | Janjgir-Champa: Collector gave warning to the tehsildar | Patrika News

ऐसा क्या हुआ कि कलेक्टर ने तहसीलदार को दी चेतावनी

locationजांजगीर चंपाPublished: Jul 19, 2017 12:15:00 pm

कलेक्टर डॉ एस भारतीदासन ने मंगलवार को जिला कार्यालय के सभाकक्ष में
राजस्व अधिकारियों की बैठक बुलाकर विभागीय काम काज की समीक्षा की।

Collector gave warning to the tehsildar

Collector gave warning to the tehsildar

जांजगीर-चांपा. कलेक्टर डॉ एस भारतीदासन ने मंगलवार को जिला कार्यालय के सभाकक्ष में राजस्व अधिकारियों की बैठक बुलाकर विभागीय काम काज की समीक्षा की।

कलेक्टर ने सीमांकन, बटवारा, रिकार्ड दुरुस्तीकरण, राजस्व वसूली आदि कार्य की गहन समीक्षा की। कलेक्टर ने पामगढ़ तहसीलदार जेआर शतरंज को सीमांकन प्रकरणों को लंबित रखने, अपने अधीनस्थ कर्मचारियों पर नियंत्रण नहीं होने एवं राजस्व वसूली पर रुचि नहीं लेने पर गहरी नाराजगी व्यक्त किया।

उन्होंने शतरंज के खिलाफ चेतावनी पत्र जारी करने के लिए अपर कलेक्टर डीके सिंह को निर्देशित किया है। इतना ही नहीं इस दौरान पामगढ़ तहसील के ही दो आरआई कांति यादव व तुकाराम यादव के खिलाफ भी कार्य लंबित रखने और वरिष्ठ अधिकारियों के आदेश की अवहेलना करने पर कारण बताओ नोटिस जारी करने के लिए भू-अभिलेख शाखा के प्रभारी को निर्देशित किया गया है।

मालखरौदा तहसील क्षेत्र के आरआई रामेश्वर सिदार द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों के आदेश की अवहेलना की शिकायत पर उनके खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई के लिए कहा है।

कलेक्टर ने राजस्व अधिकारियों से कहा कि उनके न्यायालय में लंबित पुराने प्रकरणों को प्राथमिकता के साथ निराकरण करें। उन्होंने आधार सीडिंग, रिकार्ड अपडेसन आदि कार्यों को प्राथमिकता से पूर्ण करने के निर्देश दिए।

उन्होंने एसडीएम व तहसीलदार से कहा कि वे अपने क्षेत्र के स्कूल, आंगनबाड़ी केन्द्र, शासकीय उचित मूल्य की दुकानों का भी आकस्मिक निरीक्षण करें। किसी भी प्रकार की अनियमितता पाए जाने पर संबधित विभाग को रिपोर्ट दें। खनिज के अवैध उत्खनन, परिवहन एवं ओव्हर लोड वाहनों पर भी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

शासकीय भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराने की कार्रवाई निरंतर जारी रखने के निर्देश दिए गए हैं। बैठक में अपर कलेक्टर सहित राजस्व विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो