झाड़-फूंक के चक्कर में उलझे रहे माता-पिता, मासूम बेटी की हो गई मौत 

नवागढ़ ब्लाक के बरभांठा गांव में पिछले दिनों एक पागल कुत्ते ने दौड़ा-दौड़ाकर एक साथ 10 लोगों को काट दिया था। इससे नौ साल की मासूम लड़की की इलाज के दौरान मौत हो गई।

जांजगीर-नवागढ़. नवागढ़ ब्लाक के बरभांठा गांव में पिछले दिनों एक पागल कुत्ते ने दौड़ा-दौड़ाकर एक साथ 10 लोगों को काट दिया था। इससे नौ साल की मासूम लड़की की इलाज के दौरान मौत हो गई।घर के बाकी सदस्य भी प्रभावित हुए थे। जब मासूम की मौत हुई तब परिजन जागे और इलाज के लिए नवागढ़ सीएचसी पहुंचे। इससे पहले प्रभावित लोग झाडफ़ूंक के फेर में फंस गए थे। इससे मासूम की जान चली गई।

जानकारी के अनुसार कुछ दिनों पहले नवागढ़ ब्लाक के बरभांठा में तान्या (9) बघेल पिता शंभू स्कूल जा रही थी। तभी उसे एक पागल कुत्ते ने उसे काट लिया था। इतना ही नहीं उसके घर के सदस्य कामिनी, ज्योतिमा, विद्या, कविता, सुशील, प्राची, प्रतिभा, अल्फजा, उमत्रया समेत 10 लोग भी प्रभावित थे। पागल कुत्ते ने सभी को नोचकर लहु लुहान कर दिया था। 



मासूम लड़की तान्या बघेल को इतना नोचा कि उसके कई अंग जख्मी हो गए। उसे गंभीर अवस्था में झोलाछाप डॉक्टरों से इलाज कराया गया। उसकी हालत को देखते हुए उसे रायपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां तीन दिन पहले मासूम की मौत हो गई। मासूम की मौत के बाद परिजनों को होश आया और उनके मन यह बात घर कर गई

कि कहीं न कहीं मासूम की मौत कुत्ते के काटने से हुई और उससे शेष जख्मी भी प्रभावित हो सकते हैं। जिसके चलते उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का चक्कर काटना शुरू कर दिए। परिजनों का कहना था कि पीडि़तों को भी रेबीज का इंजेक्शन लगाना जरूरी समझा। सोमवार को नवागढ़ बीएमओ डॉ. नरेश साहू के निर्देशन में

डॉ. राजीव साव व संदीप तिवारी ने प्रभावितों को समझाया और उन्हें इंजेक्शन लगाने की सलाह दी। आखिरकार सोमवार को पीडि़तों के घर पहुंचकर आरएसबीवाय के तहत रेबीज का इंजेक्शन लगाया।
Show More
Piyushkant Chaturvedi
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned