scriptJanjgir Champa News: राशन दुकान खुलने से पहले लग जाती है बोरी व थैलियों की लंबी लाइन | Janjgir Champa News: Ration shop | Patrika News
जांजगीर चंपा

Janjgir Champa News: राशन दुकान खुलने से पहले लग जाती है बोरी व थैलियों की लंबी लाइन

Janjgir Champa News: सुबह 9 बजे से लोगों की भीड़ लग जाती है, दुकान खुलने के बाद सर्वर की समस्या के चलते राशन के इंतजार में खड़े हुए नजर आते हैं।

जांजगीर चंपाJun 12, 2024 / 01:01 pm

Shrishti Singh

Janjgir Champa News

Janjgir Champa News: छह माह से राशन वितरण में सर्वर की समस्या परेशानियों का सबब बना हुआ है। स्थिति यह है कि सुबह 10 बजे से ही दुकानों पर लोगों की भीड़ जुट जाती है और 2 से 3 घंटे तक इंतजार करने मजबूर हैं। इससे राशन दुकानों के सामने सड़क पर बोरी व थैलों की लंबी कतार लग जाती है। कोई मजदूरी छोड़कर तो कोई काम छोड़कर दुकानों में भूखे-प्यासे राशन का इंतजार करते नजर आते हैं।

यह भी पढ़ें

CG News: सतनामी समाज का कलेक्टर कार्यालय में उग्र प्रदर्शन, 300 गाड़ियों में लगाई आग! कई पुलिसकर्मी घायल, देखें वीडियो


सरकार द्वारा गरीबों को मुत व एपीएल कार्डधारियों को 10 रुपए में राशन दिया जा रहा है। इसके लिए सरकारी राशन दुकानों में पिछले सालभर से सर्वर डाउन की समस्या के कारण लोगों को लंबा इंतजार व दुकान संचालक की मनमानी के कारण परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। शहर के वार्ड नंबर 6 में सिंघाड़ा तालाब के सामने राशन दुकान सुबह 11 बजे खुली।

खुलने से पहले ही बोरी व थैलियों की लंबी लाइन लग गई, इसमें से कई लोगों को तो सर्वर डाउन व अन्य समस्या आ जाने के कारण 5 से 6 घंटे तक इंतजार करना पड़ा रहा है। सुबह 9 बजे से लोगों की भीड़ लग जाती है, दुकान खुलने के बाद सर्वर की समस्या के चलते राशन के इंतजार में खड़े हुए नजर आते हैं। लोगों को लाइन लगाकर दिनभर खड़े न रहना पड़ता है।

इससे राशन दुकान के बाहर सड़क तक लोगों के खाली थैलों की लंबी कतार लगाई गई। सर्वर की स्थिति का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि सुबह 10 बजे से पहुंचने के बाद भी कई लोगों को 3 घंटे बाद राशन मिल सका। यह सिर्फ एक दुकान की बात नहीं, बल्कि ज्यादातर दुकानों पर ऐसे ही हाल हैं। संचालक का कहना है कि सर्वर डाउन होने से ऐसी परेशानी होती है।

यह भी पढ़ें

CG Rice: एफसीआई को रैक नहीं मिली तो अगले सीजन तक जमा होगा चावल

Janjgir Champa News: कई वार्ड में 15 के बाद ही होता है राशन वितरण

शहर के 1 से लेकर 4 वार्ड सहित बाकी अन्य वार्ड में राशन वितरण 15 तारीख के बाद ही किया जाता है। ऐसे में लोग जिस वार्ड के राशन दुकान में राशल मिल रहा है, वहां पहुंचते हैं, इसलिए एक ही दुकान में भीड़ लग रही है। वार्ड 6 सिंघाड़ा तालाब के सामने राशन दुकान में पहुंचे तिहारू का कहना है कि वार्ड नंबर 2 में 15 के बाद राशन दिया जाता है, साथ ही एक दिन थंब के लिए व दूसरे दिन राशन के लिए बुलाया जाता है।

इसलिए दूसरे वार्ड में राशन लेने आते हैं। ऐसा ही हाल बाकी वार्ड का है। संतोष कुहार ने बताया कि राशन लेने के लिए सुबह 10 बजे से पहुंच गए हैं, 1 बजे तक राशन नहीं मिला है। कई बार तो पहले दिन पूरे समय इंतजार के बाद वापस लौटना पड़ता है दूसरे दिन फिर आना पड़ता है।

जिला खाद्य अधिकारी कौशल साहू का कहना है कि सर्वर की समस्या तो लंबे समय से आ रही है। समय में राशन दुकान नहीं खुलने की जानकारी नहीं है। इसकी जांच कराकर संबंधित पर कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News/ Janjgir Champa / Janjgir Champa News: राशन दुकान खुलने से पहले लग जाती है बोरी व थैलियों की लंबी लाइन

ट्रेंडिंग वीडियो