scriptएसपी ने रात्रिगश्त के दौरान सीटी नहीं बजाने वाले पांच दर्जन पुलिस वालों का सीआर कर दिया खराब | Janjgir-Champa: The SP made the CR of five dozen policemen bad | Patrika News
जांजगीर चंपा

एसपी ने रात्रिगश्त के दौरान सीटी नहीं बजाने वाले पांच दर्जन पुलिस वालों का सीआर कर दिया खराब

रात्रि गश्त व सेक्टर गश्त में घोर लापरवाही बरतने वाले पुलिस कर्मियों को
बड़ी सजा दी है। न केवल इनके सेवा पुस्तिका में निंदा दर्ज की गई है।

जांजगीर चंपाJul 29, 2017 / 03:57 pm

Piyushkant Chaturvedi

he SP made the CR of five dozen policemen bad

he SP made the CR of five dozen policemen bad

जांजगीर-चांपा. रात्रि गश्त व सेक्टर गश्त में घोर लापरवाही बरतने वाले पुलिस कर्मियों को बड़ी सजा दी है। न केवल इनके सेवा पुस्तिका में निंदा दर्ज की गई है।

बल्कि आने वाले दिनों में इस तरह की पारवाही बरतते पाए गए तो सस्पेंड करने की चेतावनी दी है। एक साथ 69 पुलिसकर्मियों को दंडित होने से विभाग में हड़कंप मचा है।

एसपी अजय यादव ने बेहतर पुलिसिंग के लिए अभियान छेड़ दिया है। पिछले दो माह के भीतर ऐसे लापरवाह पुलिसकर्मियों की सेवा पुस्तिका में निंदा की सजा दी है।

ऐसे पुलिस कर्मियों की ड्यूटी शहर सहित चौक चौराहों में लगाई गई थी। इन्होंने रात्रि गश्त में न तो सीटी बजाई और न जागते रहो की आवाज लगाई।

अलबत्ता सेक्टर गश्त कर रहे पुलिस अफसरों ने मॉनिटरिंग की और मामले की शिकायत एसपी अजय यादव से कर दी। एसपी ने एक 69 कर्मचारियों के सेवा पुस्तिका में लाल अक्षर में दंड की सजा लिख दी है। इसमें उप निरीक्षक, सहायक उप निरीक्षक, प्रधान आरक्षक व आरक्षक शामिल है।

ऐसे पुलिसकर्मियों ने रात्रि गश्त करने व सेक्टर गश्त करने में बड़ी कोताही की थी। ऐसे कर्मचारियों की तय स्थान में ड्यूटी लगाई गई थी, लेकिन वे तय समय में कार्य स्थल से नदारद रहे। कोई घर पर सो रहे थे तो कोई अन्य स्थानों में गप्पे मार रहे थे।

जिसके चलते ऐसे पुलिस कर्मियों की कुंडली तैयार की जा रही थी। इन कर्मचारियों में स्टार लेवल के कर्मचारी भी शामिल हैं।

जिन्हें दंडित किया गया है उसमें सक्ती के एसआई दिलीप मंडावी, शिवरीनारायण के एएसआई बीपी शुक्ला, पामगढ़ के एसके मरकाम, डभरा के एनके तिवारी, अजाक के एएसआई बीएस पैकरा, जांजगीर के तीन एएसआई समेत 60 प्रधान आरक्षक व आरक्षकों का नाम शामिल है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो