चिटफंड कंपनी की प्रमोटर गिरफ्तार

चिटफंड कंपनी की प्रमोटर गिरफ्तार
Chit fund company promoter arrested

Piyushkant Chaturvedi | Updated: 01 May 2016, 12:15:00 PM (IST) Janjgir Champa, Chhattisgarh, India

कोतवाली पुलिस ने सर्वमंगला प्रापर्टी इंडिया लिमिटेड कंपनी की महिला डायरेक्टर को गिरफ्तार किया है। महिला के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बाद से वह कोरबा के निहारिका टाकिज के पास छिपकर रह रही थी।

जांजगीर-चांपा. कोतवाली पुलिस ने सर्वमंगला प्रापर्टी इंडिया लिमिटेड कंपनी की महिला डायरेक्टर को गिरफ्तार किया है। महिला के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बाद से वह कोरबा के निहारिका टाकिज के पास छिपकर रह रही थी। पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर जेल दाखिल करा दिया है।

कोतवाली पुलिस ने बताया कि सर्वमंगला प्रापर्टी इंडिया लिमिटेड कंपनी की डायरेक्टर खोखरा निवासी श्यामाचरण बरेठ एवं कोरबा निवासी बृजकिशोर भ_ अपने 12 साथियों के साथ मिलकर चिटफंड कंपनी खोला था। कंपनी के डायरेक्टर व एजेंट ने निवेशकों का लाखों रुपए जमा कराकर अल्प अवधि में रकम दोगुना कराने का झंासा दिया था। रकम जब मेच्योर होने का समय आया तो चिटफंड की डायरेक्टर कंपनी के दफ्तर में ताला लगाकर भाग निकली थी।

खोखरा के महेंद्र तिवारी समेत दर्जनों निवेशकों ने मामले की रिपोर्ट जांजगीर थाने में दर्ज कराई थी। पुलिस ने कंपनी के छह डायरेक्टर, तीन प्रमोटरों सहित आधा दर्जन आरोपियों के खिलाफ धारा 420, 409, 34 के तहत जुर्म दर्ज किया था। कंपनी के आधा दर्जन आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद जेल की हवा खा रहे हैं। वहीं एक आरोपी प्रमोटर महिला निहारिका कोरबा निवासी लक्ष्मीबाई मानिकपुरी पति शांतिदास को पुलिस ने गिरफ्तार कर उसे जेल दाखिल करा दिया गया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned