डाकघर का सर्वर चार दिन से फेल कामकाज ठप होने से लोग परेशान

डाकघर का सर्वर चार दिन से फेल कामकाज ठप होने से लोग परेशान
Fell from a four-day work of the post office server from stalled tension

Piyushkant Chaturvedi | Updated: 12 Aug 2016, 11:28:00 AM (IST) Janjgir Champa, Chhattisgarh, India

कम स्टॉफ और सीमित संसाधन से जहां काम प्रभावित हो रहा है, वहीं चार दिनों से सर्वर फेल होने के कारण डाक संबंधी कोई भी काम नहीं हो पा रहा है।

जांजगीर-चांपा. जिला मुख्यालय जांजगीर में संचालित मुख्य डाकघर की स्थिति दिनों-दिन खराब होती जा रही है। कम स्टॉफ और सीमित संसाधन से जहां काम प्रभावित हो रहा है, वहीं चार दिनों से सर्वर फेल होने के कारण डाक संबंधी कोई भी काम नहीं हो पा रहा है। इससे शहर सहित आसपास के लोग परेशान हैं।मुख्य डाकघर में डाक संबंधी काम के लिए रोजाना सैकड़ों लोग पहुंचते हैं। यहां डाक टिकट और पोस्टल आर्डर की कमी आए दिन रहती ही है, लेकिन सोमवार से सर्वर फेल होने से डाकघर का कामकाज पूरी तरह से ठप हो गया है। डाकघर के कर्मचारियों ने बताया कि सोमवार से मुख्य डाकघर का सर्वर फेल हो गया है, जिसमें सुधार नहीं हो पा रहा है। इधर, सर्वर फेल होने से डाक संबंधी काम के लिए मुख्य डाकघर में पहुंचने वाले लोग परेशान हो रहे हैं।

गुरूवार को डाकघर पहुंचे कुछ लोगों ने बताया पिछले तीन दिनों से वे चक्कर काट रहे हैं, लेकिन उनका काम नहीं हो पा रहा है। शहर के बाबूलाल राठौर ने बताया कि आयकर विभाग की ओर से उन्हें नोटिस मिला है, जिसका जवाब देना जरूरी है, लेकिन मुख्य डाकघर का सर्वर ठप होने के कारण उनके जवाबी पत्र की रजिस्ट्री नहीं हो पाई है। इस वजह से उन्हें बिलासपुर जाना पड़ा है। डाकघर पहुंचे आठ-दस लोगों ने इसी तरह की समस्या गिनाई। कुछ लोगों ने बताया कि राशि लेनदेन संबंधी उनका काम सर्वर ठप होने की वजह से चार दिनों से अटका पड़ा है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned