कॉलेज की परीक्षा में शामिल होंगे पांच हजार विद्यार्थी

कॉलेज की परीक्षा में शामिल होंगे पांच हजार विद्यार्थी
Five thousand students attend college exams

Piyushkant Chaturvedi | Publish: Mar, 10 2016 11:03:00 AM (IST) Janjgir Champa, Chhattisgarh, India

बीएससी प्रीवियस व फाइनल, एमएससी, बीकाम तथा बीए की परीक्षा के साथ कॉलेज में विद्यार्थियों के बीच गुरूवार 10 मार्च से कशमकश शुरू होगी।

जांजगीर-चांपा .बीएससी प्रीवियस व फाइनल, एमएससी, बीकाम तथा बीए की परीक्षा के साथ कॉलेज में विद्यार्थियों के बीच गुरूवार 10 मार्च से कशमकश शुरू होगी। इस वर्ष की परीक्षा में पांच हजार नियमित व स्वाध्यायी परीक्षार्थी शामिल होंगे। परीक्षा के लिए कॉलेज प्रशासन द्वारा समुचित प्रबंध कर लिया गया है और जिले के लिए फ्लाइंग स्क्वाड की टीम भी गठित कर ली गई है।
कॉलेज में परीक्षाएं गुरूवार 10 मार्च से प्रारंभ हो रही है। तीन पालियों में आयोजित परीक्षा के पहले दिन प्रथम पाली में बीए फस्र्ट इयर प्राइवेट, बीएससी सेकेंड ईयर तथा एमएससी की परीक्षा होगी। दूसरी पाली में बीए फाईनल की राजनीति शास्त्र तथा तृतीय पाली में बीकाम अंतिम वर्ष के छात्र आयकर की परीक्षा दिलाएंगे। परीक्षा के पहले ही दिन महत्वपूर्ण विषयों की परीक्षा आयोजित होने से विद्यार्थियों के बीच रोमांच देखा जा रहा है। अमूमन परीक्षाओं के पहले दिन आसान विषयों के पेपर होते हैं। परीक्षा को लेकर जिला स्तर पर तीन सदस्यीय फ्लाइंग स्क्वाड की टीम का गठन किया गया है, जो जिले के 20 केंद्रों का निरंतर निरीक्षण करेंगे।

साथ ही विश्वविद्यालय के निर्देश पर जिले के बाहर भी छापामार कर्रवाई करेंगे। परीक्षा के दौरान पहली पाली में 1865 परीक्षार्थी शामिल होंगे। इसी तरह दूसरी पाली में 1341 परीक्षार्थी भाग्य आजमाएंगे। वहीं तृतीय पाली में 1722 विद्यार्थी परीक्षा में शामिल होंगे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned