scriptबिजली और पानी की सुविधा नहीं मिली तो होगा आंदोलन | janjgir : If the movement did not have electricity and water facilities | Patrika News
जांजगीर चंपा

बिजली और पानी की सुविधा नहीं मिली तो होगा आंदोलन

नगर के इंदिरा उद्यान रोड, सीसीआई रोड एवं मण्डी रोड में स्थित नगरपालिका
के पंप हाउस को ग्रामीण फीडर से हटाकर शहरी फीडर में तत्काल जोड़े जाने एवं
नगर में अघोषित विद्युत कटौती तत्काल बंद किए जाने की मांग की गई।

जांजगीर चंपाJul 21, 2016 / 02:51 pm

Piyushkant Chaturvedi

electricity and water facilities

If the movement did not have electricity and water facilities

जांजगीर-चांपा. नगरपालिका अकलतरा द्वारा नगर में पेयजल सप्लाई नहीं किए जाने विद्युत विभाग द्वारा विद्युत कटौती के चलते सप्लाई प्रभावित होने से नाराज कांग्रेसजनों ने अध्यक्ष मंजू सिंह के नेतृत्व में कार्यपालन अभियंता से मुलाकात कर रोष जाहिर किया। साथ ही अलग फीडर से विद्युत सप्लाई कर व्यवस्था ठीक करने की मांग की।

नगर के इंदिरा उद्यान रोड, सीसीआई रोड एवं मण्डी रोड में स्थित नगरपालिका के पंप हाउस को ग्रामीण फीडर से हटाकर शहरी फीडर में तत्काल जोड़े जाने एवं नगर में अघोषित विद्युत कटौती तत्काल बंद किए जाने की मांग की गई। कांग्रेसाध्यक्ष सिंह ने कार्यपालन अभिंयता को बताया कि नगर के पंप हाउस ग्रामीण फीडर में होने से लगातार बिजली कटौती होने एवं पानी टंकी में जल आपूर्ति नहीं होने से नगर में पेयजल संकट छा गया है।

पूर्व में विद्युत विभाग को ज्ञापन सौंपते हुए नगर में अघोषित विद्युत कटौती बंद किए जाने की मांग की गई थी, लेकिन विद्युत विभाग द्वारा ध्यान नहीं दिया गया। शीघ्र ही नगर में अघोषित बिजली कटौती बंद नहीं की गई एवं नगर के पंप हाउस को ग्रामीण फीडर से हटाकर शहरी फीडर में नहीं जोडऩे पर जिला कांग्रेस के नेतृत्व में उग्र अंदोलन किया जाएगा। विद्युत विभाग के कार्यपालन अभियंता आरएस पटेल ने जिला कांग्रेस अध्यक्ष सिंह एवं कांग्रेसजनों को दो दिनों के अंदर नगर के पंप हाउसों को ग्रामीण फीडर से हटाकर शहरी फीडर में जोडऩे एवं नगर में अघोषित विद्युत कटौती के संबंध में उच्चाधिकारियों को पत्र लिखने का आश्वासन दिया।

इसके बाद कांग्रेसजन नगरपालिका कार्यालय पहुंचे और सीएमओ राजेश गुप्ता से मुलाकात करते हुए नगर में पानी सप्लाई ठप होने एवं नियमित रूप से नगर के सभी वार्डों में पानी सप्लाई नहीं होने के संबंध में रोष प्रकट करते हुए तत्काल पानी सप्लाई बहाल करने की मांग की। नगर में दो दिनों से पेयजल संकट बना हुआ है। नगरपालिका द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। नगर में बरसात के मौसम में भी पेयजल संकट समझ से परे है। नगरपालिका तत्काल पहल कर जल आपूर्ति सुचारू करे नहीं तो धरना प्रदर्शन एवं आंदोलन किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो