CG Political News : महंगाई समेत कई मुद्दों को लेकर जोगी कांग्रेसियों ने रैली निकाल कर किया प्रदर्शन

- 500 कार्यकर्ताओं ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

By: Shiv Singh

Updated: 07 Jun 2018, 07:01 PM IST

जांजगीर-चांपा. पेट्रोल की बढ़ती कीमतों व स्थानीय मुद्दों को लेकर जोगी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को रीचा जोगी व बिल्हा विधायक सियाराम कौशिक के नेतृत्व में जांजगीर में जोरदार प्रदर्शन किया। रैली नैला रेलवे स्टेशन से निकली और पुलिस कंट्रोल को बनाए गए अस्थायी कलेक्टोरेट तक पहुंची। यहां पर तकरीबन 500 कार्यकर्ताओं ने अपनी मांगों का ज्ञापन एसडीएम अजय उरांव को सौंपा।

इस दौरान कार्यकर्ताओं में अच्छा खासा सत्साह देखा गया। रैली जैसे ही पुलिस कंट्रोल रूम पहुंची तब रोजा चलने की वजह से छजकां के जिला अध्यक्ष मोहम्मद इब्राहिम मेमन को चक्कर आ गया और वे बेहोश होकर गिर पड़े। उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जोगी के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को जांजगीर में रैली निकाली। एक ओर दोपहर दो बजे पारा जहां 44 पार हो रहा था। इसी बीच भीषण गर्मी में तकरीबन 500 कार्यकर्ताओं ने नैला रेलवे स्टेशन से रैली निकाल पुलिस कंट्रोल रूम पहुंचे। जोगी परिवार की रीचा जोगी, बिल्हा विधायक सियाराम कौशिक, छजकां के जिला मोहम्मद इब्राहिम मेमन, चंद्रपुर विधानसभा क्षेत्र की प्रत्याशी गीतांजली पटेल समेत सैकड़ों कार्यकर्ता लाव लस्कर के साथ पुलिस कंट्रोल रूम पहुंचे।

Read More : Breaking News : डूमरपाली खरसिया में पिकप पलटने से 20 लोग घायल, छट्ठी कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे लोग
पुलिस कंट्रोल रूम में पत्रकार दिर्घा को संबोधित करते हुए रीचा जोगी ने बताया कि सरकार दिन ब दिन पेट्रोल की कीमतों की बढ़ोतरी कर रही है। इस पर सरकार को लगाम लगाना चाहिए, क्योंकि पेट्रोल की बढ़ती महंगाई को लेकर जनता बेहद परेशान है। इसके अलावा जिले में सिंचाई के पर्याप्त संसाधान होने के बाद भी किसान परेशान हैं।

किसानों को समर्थन मूल्य में धान की उचित कीमत नहीं मिल पा रहा है। जिसके लिए सरकार को उचित कदम उठाना चाहिए। सरकार एक ओर गांव-गांव में शराब बिकवा रही है, जो चिंता का विषय है। लोग शराब की नशे में अपराध की ओर पांव पसार रहे हैं। जिसे देखते हुए सरकार को शराब पर प्रतिबंध लगाने की बात कही।

पुलिस की थी चाक चौबंद व्यवस्था
इस दौरान पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था के लिए चाक चौबंद व्यवस्था की थी। पुलिस कंट्रोल रूम के पास तगड़ा बेरिकेट्स लगाए गए थे। जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र के थाना प्रभारियों व पुलिसकर्मियों को सुरक्षार्थ लगाया गया था। मौके पर एसडीएम अजय उरांव, हेडक्वार्टर डीएसपी निकोलस खलखो, चांपा एसडीओपी उदयन बेहार समेत सैकड़ों पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

मेमन को आया चक्कर
रोजा चलने की वजह से छजकां के जिला अध्यक्ष मोहम्मद इब्राहिम मेमन को चक्कर आ गया। गर्मी और उमस के चलते उन्हें गर्मी बर्दाश्त नहीं और वे पुलिस कंट्रोल रूम में बेहोश होकर गिर पड़े। उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि रोजा के दौरान उन्हें 12 घंटे तक पानी भी नहीं पीना रहता। जिसके चलते उनकी मुश्किलें बढ़ गई। फिलहाल उनकी तबीयत ठीक है।

Shiv Singh Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned