scriptकरंट से लाइनमैन की मौत मामले में सहायक यंत्री निलंबित | Lineman died of current | Patrika News

करंट से लाइनमैन की मौत मामले में सहायक यंत्री निलंबित

locationजांजगीर चंपाPublished: Sep 22, 2019 12:42:53 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

Lineman died of current: चांपा में सुधार कार्य के दौरान दो दिन पहले हुई थी लाइनमैन की मौत

करंट से लाइनमैन की मौत मामले में सहायक यंत्री निलंबित

करंट से लाइनमैन की मौत मामले में सहायक यंत्री निलंबित

जांजगीर-चांपा. चांपा जोन वितरण केंद्र में सुधार कार्य के दौरान सहायक लाइनमैन की करंट से चिपककर मौत हो गई थी। इतनी बड़ी लापरवाही का ठीकरा सहायक यंत्री वीके खांडेकर पर फूटा और मुख्य अभियंता ने सहायक यंत्री खांडेकर को निलंबित कर दिया है। निलंबन के दौरान सहायक यंत्री को मुख्यालय वृत्त कार्यालय में अटैच कर दिया गया है।
ज्ञात हो कि गुरुवार को चांपा के हनुमान धारा इलाका में सुधार कार्य चल रहा था। इस दौरान कोसमंदा निवासी सहायक लाइनमैन प्रेमशंकर कश्यप अपने सहकर्मियों के साथ काम कर रहा था। मेटेनेंस का कार्य जारी रहा और सहायक यंत्री खांडेकर के निर्देशन में किसी ने उस फीडर का लाइन चालू कर दिया। इससे प्रेमशंकर कश्यप झुलस गया। उसे गंभीर अवस्था में निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। शुक्रवार को प्रेमशंकर के परिजनों ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए धरना पर बैठ गए थे।
यह भी पढ़ें
हाथी के बाद अब उत्पाती बंदर से ग्रामीणों में दहशत, अब तक 20 लोगों को बनाया शिकार


अधीक्षण अभियंता के निर्देशन में जांच कार्रवाई की गई। जिसमें सहायक यंत्री वीके खांडेकर की लापरवाही सामने आई। इसके चलते मुख्य अभियंता वृत्त रायगढ़ सीएस सिंह ने सहायक यंत्री वीके खांडेकर को निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में उन्हें मुख्यालय वृत्त कार्यालय रायगढ़ में अटैच किया गया है। इस दौरान निलंबन अवधि में कंपनी के नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते का प्रावधान रहेगा।
Click &
यह भी पढ़ें

Chhattisgarh News

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो