scriptVideo- सुनिए महिला सरपंच की व्यथा, पति की मौत के बाद पुलिस नहीं लिख रही बयान इधर दबंग दे रहे जान से मारने की धमकी | Listen to the sadness of the woman Sarpanch | Patrika News

Video- सुनिए महिला सरपंच की व्यथा, पति की मौत के बाद पुलिस नहीं लिख रही बयान इधर दबंग दे रहे जान से मारने की धमकी

locationजांजगीर चंपाPublished: Aug 10, 2018 02:30:13 pm

Submitted by:

Shiv Singh

शिकायत पर पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई, पति की तरह मौत के घाट उतारने की दे रहे धमकी

शिकायत पर पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई, पति की तरह मौत के घाट उतारने की दे रहे धमकी

शिकायत पर पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई, पति की तरह मौत के घाट उतारने की दे रहे धमकी

जांजगीर-चांपा. जिले के नवागढ़ थानांतर्गत ग्राम चौराभांठा की महिला सरपंच को दबंगों के खिलाफ शिकायत करना महंगा पड़ रहा है। शिकायत पर पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं होने से दबंगों का हौसला बुलंद हो गया है और अब वे महिला सरपंच को परिवार सहित मौत के घाट उतारने की धमकी दे रहे हैं।

नवागढ़ थानांतर्गत ग्राम चौराभांठा की सरपंच इतवारा बाई सहिस अपने पति हरनारायण के मौत की जांच की मांग को लेकर पुलिस का चक्कर लगाकर परेशान हो गई है। पुलिस अब तक कार्रवाई करना तो दूर महिला सरपंच का बयान तक नहीं ली है। गौरतलब है कि महिला सरपंच के पति हरनारायण ने गांव के दबंगो से परेशान हो कर खुदकुशी कर लिया था। इतवारा बाई का कहना है कि उसके पति के खुदकुशी मामले की जांच की जाए तो दबंगों की मनमानी खुल जाएगी।
गांव के पंच रामसागर महिला सरपंच होने का फायदा उठाकर अपनी मनमानी चलाना चाहता था। इस बात का विरोध महिला सरपंच के पति ने किया, जिसके बदले उसे इतना प्रताडि़त किया गया कि उसे अपनी जान देनी पड़ी।
Read more- Public opinion : इस NH को देख पता लगा पाना है मुश्किल सड़क है या फिर कीचड़ से भरा तालाब

अब महिला की शिकायत पर पुलिस जांच करने हीलहवाला कर रही है। दबंग पंच के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने से वह महिला को लगातार धमका रहा है कि उसे उसके बच्चों सहित मौत के घाट उतार देगा।
महिला ने बताया कि पंच शराब पीकर उसके घर के सामने लगातार गाली-गलौज कर रहा है। उसके बच्चे पास के गांव अमोरा पढ़ाई करने जाते हैं, जिनको लेकर भी पंच रामसागर धमकाता है कि उसके बच्चों को बीच रास्ते में ही मौत की नींद सुला देगा। डरी-सहमी महिला न्याय पाने भटक रही है, लेकिन पुलिस है कि अपनी मनमर्जी पर अड़ी हुई है। वहीं अब महिला का कहना है कि जल्द ही न्याय नहीं मिलने की स्थिति में उसे स्वयं ही अपने परिवार सहित मौत को गले लगाना पड़ेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो