ट्रांसजेंडर ने किया मताधिकार का प्रयोग

ट्रांसजेंडर ने किया मताधिकार का प्रयोग

Deepak Sahu | Publish: Apr, 23 2019 04:49:33 PM (IST) | Updated: Apr, 23 2019 04:56:02 PM (IST) Janjgir Champa, Janjgir Champa, Chhattisgarh, India

* 25 ट्रांसजेंडर मतदाता हैं

* जांजगीर-चांपा लोकसभा क्षेत्र में 9 लाख 31 हजार 94 महिला मतदाता हैं

 

 

जांजगीर-चांपा। लोकसभा आमचुनाव के लिए स्वीप के द्वारा किए गए मतदान जागरूकता अभियान ने छत्तीसगढ़ के हर क्षेत्र में असर दिखाया है। चुनाव आयोग आज अपने ट्वीटर अकाउंट में छत्तीसगढ़ के सभी केंद्रो के विशेष चित्रों को अपलोड कर रहा है। एक फोटो जांजगीर के मतदान क्रमांक 72 की आयी है जिसमे तीन किन्नरों ने जाकर अपना मताधिकार का प्रयोग किया है जिनका नाम सीमा, जान्हवी और यामिनी है।

आपको बता दे चुनाव आयोग ने पांच महीने पूर्व समाज के सभी वर्ग को जागरूक करने के लिए चुनाव जागरूकता अभियान चला रही थी। कही न कही इस बार के ज्यादा मतदान का श्रेय जागरूकता टीम की भी बनती है। किन्नरों का कहना है , मतदान हमारा अधिकार है और हम अपने अधिकारों को लेना जानते है और नहीं मिलने पर लूटना भी।

इस सीट पर कुल 15 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।इन सभी की किस्मत 23 अप्रैल को ईवीएम में बंद हो जाएगी और फिर 23 मई की मतगणना के बाद चुनाव नतीजे सामने आ जाएंगे।विधानसभा में बदले समीकरणों का फयादा कांग्रेस को मिलेगा या इतिहास खुद को दोहराएगा ये आने वाला वक़्त ही बताएगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned