scriptट्रांसजेंडर ने किया मताधिकार का प्रयोग | Lok Sabha CG 2019: Transgender casted their vote in Janjgir | Patrika News

ट्रांसजेंडर ने किया मताधिकार का प्रयोग

locationजांजगीर चंपाPublished: Apr 23, 2019 04:56:02 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

* 25 ट्रांसजेंडर मतदाता हैं
* जांजगीर-चांपा लोकसभा क्षेत्र में 9 लाख 31 हजार 94 महिला मतदाता हैं
 
 

election literacy club tell ur vote value

election literacy club tell ur vote value

जांजगीर-चांपा। लोकसभा आमचुनाव के लिए स्वीप के द्वारा किए गए मतदान जागरूकता अभियान ने छत्तीसगढ़ के हर क्षेत्र में असर दिखाया है। चुनाव आयोग आज अपने ट्वीटर अकाउंट में छत्तीसगढ़ के सभी केंद्रो के विशेष चित्रों को अपलोड कर रहा है। एक फोटो जांजगीर के मतदान क्रमांक 72 की आयी है जिसमे तीन किन्नरों ने जाकर अपना मताधिकार का प्रयोग किया है जिनका नाम सीमा, जान्हवी और यामिनी है।
https://twitter.com/hashtag/ChhattisgarhVotes?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
आपको बता दे चुनाव आयोग ने पांच महीने पूर्व समाज के सभी वर्ग को जागरूक करने के लिए चुनाव जागरूकता अभियान चला रही थी। कही न कही इस बार के ज्यादा मतदान का श्रेय जागरूकता टीम की भी बनती है। किन्नरों का कहना है , मतदान हमारा अधिकार है और हम अपने अधिकारों को लेना जानते है और नहीं मिलने पर लूटना भी।
इस सीट पर कुल 15 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।इन सभी की किस्मत 23 अप्रैल को ईवीएम में बंद हो जाएगी और फिर 23 मई की मतगणना के बाद चुनाव नतीजे सामने आ जाएंगे।विधानसभा में बदले समीकरणों का फयादा कांग्रेस को मिलेगा या इतिहास खुद को दोहराएगा ये आने वाला वक़्त ही बताएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो