कोरोना बना वजह: नहीं निकलेगी जगन्नाथ महाप्रभु की रथ यात्रा

कोरोना वायरस के चलते रथ यात्रा में लोग रोक लगा देने से भगवान जगन्नाथ जी का दर्शन कर पाना मुश्किल हो गया है।

रायपुर. ज्येष्ठ पूर्णिमा के पावन पर्व पर भगवान जगन्नाथ स्वामी को महास्नान कराने के बाद जगन्नाथ स्वामी बीमार पड़ गए हैं। भगवान की अस्वस्थता को देखते हैं मंदिर के पुजारी त्यागी महाराज उनकी देखभाल में लगे हुए हैं। जहां जगन्नाथ स्वामी को नियमित विभिन्न जड़ी बूटियों के विशेष कारण इसका सेवन कराया जा रहा है। जिससे भगवान की सेहत में सुधार हो रहा है। वही भगवान जगन्नाथ जी स्वस्थ होने के बाद भगवान अपने भक्तों को दर्शन देने के लिए 23 जून को रथ यात्रा के दिन नगर भ्रमण के लिए निकलने वाले थे। मगर, कोरोना वायरस के चलते रथ यात्रा में लोग रोक लगा देने से भगवान जगन्नाथ जी का दर्शन कर पाना मुश्किल हो गया है।

प्रतिवर्ष रथ यात्रा निकाला जाता है। जो नगर के मुख्य मार्ग होते हुए मंदिर तक ले जाया जाता है। इसमें भारी संख्या में लोग भगवान जगन्नाथ स्वामी जी की यात्रा का दर्शन पाने के लिए अपने सह परिवार सहित पहुंचते हैं। इस वर्ष कोरोना वायरस जैसे महामारी के कारण हाई कोर्ट द्वारा रथ यात्रा में रोक लगा देने के कारण रथ यात्रा की तैयारी नहीं हो रहा है।

कोरोनावायरस के बढ़ते हुए केस को देखते हाई कोर्ट द्वारा जगन्नाथपुरी में रथ यात्रा पर रोक लगाने के बाद हाईकोर्ट के आदेशों का पालन करते हुए रथयात्रा की अभी तैयारी नहीं किया जा रहा है। वहीं आगामी आदेशों का इंतजार कर रहे हैं. आगामी आदेशानुसार ही रथ यात्रा का आयोजन किया जाएगा। अभी भगवान जगन्नाथ स्वामी जी को काढ़ा नियमित रूप से दिया जा रहा है। जिसे भगवान जगन्नाथ स्वामी जी स्वस्थ हो रहे आगे प्रशासन के निर्देश के हिसाब से कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

Show More
Bhawna Chaudhary
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned