अंतरजातीय विवाह करने पर समाज ने किया दंपती का बहिष्कार, 17 गिरफ्तार

अंतर्जातीय विवाह करने पर दंपती को समाज से बहिष्कार करने के मामले में पुलिस ने 17 लोगों को गिरफ्तार किया है।

By: Ashish Gupta

Updated: 24 Jun 2020, 08:05 PM IST

जांजगीर-चांपा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जांजगीर-चांपा (Janjgir-Champa) के बिर्रा थाना क्षेत्र में अंतर्जातीय विवाह करने पर दंपती को समाज से बहिष्कार करने के मामले में पुलिस ने 17 लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों को जमानत नहीं मिली और उन्हें जेल दाखिल किया गया है।

पुलिस के मुताबिक घिवरा निवासी आशीष कुमार कश्यप पिता ईश्वर प्रसाद ने 21 मार्च 2016 को आर्य समाज रायपुर में अरसिया निवासी पूजा साहू पिता संतराम से अंतर्जातीय विवाह किया। कुर्मी समाज के लोगों ने आशीष को धमकाने लगे और उस पर 50 हजार रुपए का जुर्माना लगाकर समाज से बहिष्कृत कर दिया। इतना ही नहीं समाज से खान पान, शादी विवाह, मौत मिट्टी सहित सभी तरह से वंचित कर दिया।

इससे क्षुब्ध होकर पीड़ित ने मामले की रिपोर्ट बिर्रा थाने में दर्ज करा दी। पुलिस ने समाज के 17 लोगों के खिलाफ धारा 385, 147 एवं नागरिक अधिकार संरक्षण अधिनियम की धारा 7 के तहत जुर्म दर्ज किया और मंगलवार की शाम को 17 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

जिनकी गिरफ्तारी हुई है उसमें मोती लाला कश्यप, गोपाल कश्यप, पितांबर कश्यप, रमेश कश्यप, परस कश्यप, बसंत कश्यप, मसत राम कश्यप, रामकिशुन कश्यप, जीत राम कश्यप, उमेश कश्यप, मटुक कश्यप, दशरथ कश्यप, भुनेश्वर कश्यप, प्रमोद कश्यप, लोकनाथ कश्यप, सुंदर कश्यप एवं नकादाऊ कश्यप को गिरफ्तार किया है।

Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned