पत्रिका हमराह: शहर के युवाओं ने हमराह कार्यक्रम में हिस्सा लेकर शरीर को रखा स्वस्थ

पत्रिका हमराह: शहर के युवाओं ने हमराह कार्यक्रम में हिस्सा लेकर शरीर को रखा स्वस्थ

Vasudev Yadav | Publish: May, 19 2019 01:32:19 PM (IST) | Updated: May, 19 2019 01:32:20 PM (IST) Janjgir Champa, Janjgir Champa, Chhattisgarh, India

पत्रिका के हमराह कार्यक्रम में शामिल हुए डीएमओ केपी कर्ष ने सराहना करते हुआ कहा कि पत्रिका की यह पहल सराहनीय है। उन्होंने लोगों से अपील की कि स्वास्थ्य जागरूकता कार्यक्रम के तहत लोग सुबह उठें और मॉर्निंग वाक के माध्यम से अपना शरीर स्वस्थ्य रखें।

जांजगीर-चांपा. जांजगीर में पत्रिका द्वारा हमराह कार्यक्रम का आयोजन रविवार की सुबह ७ बजे जांजगीर के बिसाहू दास महंत उद्यान में किया गया। इस दौरान शहर के युवाओं द्वारा स्वास्थ्य संबंधित विषयों पर चर्चा की व योग व्यायाम किए। इसके अलावा योग व्यायाम के विभिन्न तरीकों व खेलों के बारीकियों को जाना परखा और खेल का लुत्फ उठाया।
पत्रिका के हमराह कार्यक्रम में शामिल हुए डीएमओ केपी कर्ष ने सराहना करते हुआ कहा कि पत्रिका की यह पहल सराहनीय है। उन्होंने लोगों से अपील की कि स्वास्थ्य जागरूकता कार्यक्रम के तहत लोग सुबह उठें और मॉर्निंग वाक के माध्यम से अपना शरीर स्वस्थ्य रखें। उन्होंने बताया कि गर्मी के दिनों में लू से बचने के लिए धूप में न निकलें और ज्यादा से ज्यादा पानी पिएं। इससे शरीर स्वस्थ रहता है। कर्ष ने बताया कि गर्मी के दिनों में ज्यादा से ज्यादा छाछ, दही व मौसमी फलों का सेवन करें। इससे शरीर में काफी अच्छा प्रभाव पड़ता है। एएसआई जीएल चंद्राकर, वरिष्ठ पत्रकार पुरूषोत्तम राठौर ने कहा कि पत्रिका की यह पहल सराहनीय है। लोगों के प्रति स्वास्थ्य जागरूकता अभियान चलाना गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि स्वस्थ्य मन में स्वस्थ्य विचार जागृत होती है। उन्होंने कहा कि सुबह योग व्यायाम करने से सेहत पर काफी प्रभाव पड़ता है। इससे न केवल बीपी सुगह की संभावना कम रहती है। बल्कि भविष्य में ऐसे बीमारियों से आसानी से बचा जा सकता है। खासकर बच्चों को योग व्यायाम से अभी से प्रेरित करना अच्छी पहल है। बच्चे अभी से स्वस्थ्य रहेंगे तो उनका बेहतर भविष्य का निर्माण होगा। हमराह कार्यक्रम में सुबह सात से ९ बजे तह हुए इस कार्यक्रम में शहर के लोगों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। इस दौरान बच्चों को खेल के साथ योग के बारीकियों को छोटे बच्चों से साझा किया। इस दौरान तकरीबन एक घंटे तक योग व्यायाम के विभिन्न विधाओं के बारे में बताया। इस दौरान बच्चों को ड्राइंग पेंटिंग सहित कई किस्म के कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान अभिषेक कश्यप, वेदप्रकाश काश्यप, चंद्रभूषण कश्यप, अंकित भार्गव, नरेंद्र कर्ष, वेदांत देवांगन सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

शहर के लोगों किया योग व्यायाम
बीडीएम गार्डन जांजगीर में पत्रिका द्वारा आयोजित हमराह कार्यक्रम में शहर के युवाओं ने योग व्यायाम के कई गुर सीखे। शहर के व्यवसायी संदीप शर्मा ने कहा कि योग शरीर को स्वस्थ रखने का एक अच्छा माध्यम है। वे सुबह एक घंटे तक हर रोज योग करते हैं। इस कारण उनका शरीर स्वस्थ्य है। इसी तरह दिनेश अग्रवाल ने बताया कि यदि आप योग नहीं कर सकते तो हर रोज सुबह आधे घंटे तेज चलें, इससे कई तरह के फायदे होते हैं। व्यवसायी विष्णु धानुका ने बताया कि योग के माध्यम से वह अपने शरीर को पूरी तरह स्वस्थ्य रखे हैं। उन्होंने बताया कि वे नियमित योग करते हैं। ट्रांसपोर्टर रामकुमार यादव ने कहा कि योग के माध्यम से शरीर के रोगों को आसानी से भगाया जा सकता है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned