महाशिवरात्रि कल, सिद्धेश्वर महादेव मंदिर में की जा रही विशेष तैयारी, ये होगा खास...

- किया जाएगा प्रसाद वितरण

By: Vasudev Yadav

Published: 03 Mar 2019, 12:59 PM IST

जांजगीर-चाम्पा. जिला मुख्यालय जांजगीर सहित जिले भर में चार मार्च सोमवार को महाशिवरात्रि का पर्व उत्साह और उमंग के साथ मनाया जायेगा। महाशिवरात्रि पर्व को लेकर मंदिरों में तैयारियां की जा रही है। शिवरात्रि के दिन सुबह से ही श्रद्धालुओं का शिव मंदिरों तांता लगना शुरू हो जाएगा।

जिला मुख्यालय के सेंधवार स्थित सिद्धेश्वर महादेव मंदिर के अलावा जिलेभर के शिव मंदिरों में अलसुबह ही कांवडिय़ों ने विधि-विधान के साथ भगवान शिव को कांवड़ चढ़ाई जायेगी। इसके आलावा लक्ष्मणेश्वर महादेव, नवागढ़ के लिंगेश्वर महादेव, परसाही से परसनाथ सहित जिले भर के शिव मंदिरों में भक्तों ने पहुंचकर भगवान शिव की विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाएगी। सुबह से शिव मंदिरों में भक्तों की भीड़ देखी जायेगी। मंदिरों में भक्तों हर-हर महादेव के उद्घोष किए जाएंगे जो वातावरण में गूंजता रहेगा।

Read More : कार्ड में पूर्व सीएम रमन सिंह की तस्वीर, इसलिए आयुष्मान योजना के हितग्राहियों को नहीं बांटा जा रहा कार्ड
रहेगी सुरक्षा व्यवस्था
जिला मुख्यालय के समीपस्थ ग्राम पीथमपुर में भीड़ अधिक होने के चलते प्रशासन की ओर से भी यहां पर पुलिस बल की तैनाती की की जाएगी, ताकि वहां पर किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना न हो। महाशिवरात्रि सोमवार को पूरे जिले में आस्था पूर्वक मनाई जायेगी। मंदिर परिसरों में जगह-जगह प्रसाद वितरण भी किया जाएगा। प्रसिद्ध धार्मिक स्थलों सहित सभी मंदिरों पर पूजा-अर्चना के लिए दिनभर भक्तों की भीड़ रहेगी।

Vasudev Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned