scriptबगैर लाइसेंस ही संचालित होते मिले कई पैथालैब | Many pathlabs found operating without license | Patrika News

बगैर लाइसेंस ही संचालित होते मिले कई पैथालैब

locationजांजगीर चंपाPublished: May 29, 2023 10:07:31 pm

Submitted by:

Anand Namdeo

सोमवार 29 मई को नर्सिंग होम एक्ट की जिला स्तरीय टीम ने पामगढ़ विकासखंड में संचालित पैथोलैब का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। पैथोलैबों की जांच के लिए पहुंची टीम केवल शटर गिराकर चलती बनी.

बगैर लाइसेंस ही संचालित होते मिले कई पैथालैब

बगैर लाइसेंस ही संचालित होते मिले कई पैथालैब

जांजगीर चांपा. पैथोलैबों की जांच के लिए पहुंची टीम केवल शटर गिराकर चलती बनी. टीम पामगढ़ में संचालित कास्मो पैथोलॉजी लैब पहुंची जहां संचालक भोलाराम जांगड़े के द्वारा लैब संचालन का वैध लाइसेंस उपलब्ध नहीं करा जासका। उनके द्वारा जानकारी दी गई कि लाइसेंस के लिए अभी आवेदन दिया गया है परंतु लाइसेंस प्राप्त नहीं हुआ है। ऐसे में संचालक को समझाइश देते हुए लैब का शटर गिराते हुए लैब को बंद कराया गया। तत्पश्चात टीम मां लक्ष्मी पैथोलॉजी लैब पामगढ़ में पहुंची जहां निरीक्षण के दौरान भी संचालक द्वारा लैब संचालन संबंधी दस्तावेज एवं चिकित्सक उपलब्ध नहीं होने के कारण संबंधित लैब संचालक को तत्काल लैब बंद कर बिना लाइसेंस संचालन ना करने की हिदायत दी गई। फिर टीमने प्रज्ञा पैथोलैब में दबिश दी गई जहां लैब संचालक द्वारा लैब संचालन संबंधित लाइसेंस दिखाया गया परंतु उक्त लैब में चिकित्सा अधिकारी मौके पर मौजूद नहीं थे जिसमें संबंधित संचालक को टीम द्वारा हिदायत दी चिकित्सा अधिकारी की उपस्थिति में ही लैब का संचालन करें अन्यथा भविष्य में लैब को सील कर दिया जाएगा। जिला स्तरीय निरीक्षण दल में डॉ. आरएल ठाकुर, खंड चिकित्सा अधिकारी पामगढ़ डॉक्टर सौरभ यादव व शैलेंद्र यादव शामिल थे।
पूर्व में भी इन्हें बंद कराया जा चुका
बता दें, जिन पैथोलैबों में टीम पहुंची और संचालन बिना लाइसेंस पाया गया है, वहां पूर्व में ही इसी तरह जांच हो चुकी है और लैब का संचालन बंद कराया जा चुका है लेकिन यह केवल खानापूर्ति है क्योंकि कुछ दिन बाद फिर से अवैध लैब खुल जाते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो