script

इस बात को लेकर आक्रोशित ग्रामीणों ने कर दिया चक्काजाम, तहसीलदार को कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपते हुए ये कहा…

locationजांजगीर चंपाPublished: Oct 19, 2019 05:41:08 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

Road Block: अपनी विभिन्न मांगों को लेकर आक्रोशित ग्रामीणों ने शनिवार को चक्काजाम कर दिया। तहसीलदार को कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा। कहा…

इस बात को लेकर आक्रोशित ग्रामीणों ने कर दिया चक्काजाम, तहसीलदार को कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपते हुए ये कहा...

इस बात को लेकर आक्रोशित ग्रामीणों ने कर दिया चक्काजाम, तहसीलदार को कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपते हुए ये कहा…

जांजगीर-चाम्पा. कोरबा रोड उच्चभिट्टी सिवनी चौक में महुदा गांव के ग्रामीणों ने शनिवार की सुबह शौचालय निर्माण की प्रोत्साहन राशि नहीं मिलने से परेशान होकर मुख्य मार्ग में चक्काजाम कर दिया। शिवसेना के बैनर तले ग्रामीणों ने चक्काजाम करते हुए ग्रामीणों ने अपनी मांगों का ज्ञापन तहसीलदार के माध्यम से कलेक्टर को सौंपा। जनहित के तीन सूत्रीय मांगों को लेकर शिवसेना के जिलाध्यक्ष ओंकार सिंह गहलौत के नेतृत्व में शनिवार की सुबह उच्चभिट्टी चौंक चांपा रोड में चक्काजाम किया गया। कुछ देर बाद तहसीलदार के आश्वसन पर चक्काजाम को स्थगित कर दिया गया।
यह भी पढ़ें
अनशन कर रहे 67 श्रमिक नेताओं पर रात में चला प्रशासन का डंडा, परिजनों को खदेड़ा गया, श्रमिक नेता भेजे गए जेल

शिवसेना के जिलाध्यक्ष ओंकार सिंह गहलौत ने कहा कि शिवसेना लगातार जनहित से जुड़ी मांगों व समस्याओं को लेकर शासन प्रशासन को ध्यान आकर्षण करती है। इसी कड़ी में शनिवार को शिवसेना द्वारा चक्काजाम किया जा रहा है। इसमें जिले के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों के अधिकांश हितग्राहियों को शौचालय निर्माण कार्य पूर्ण हो जाने के बाद भी आज तक प्रोत्साहन राशि के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा है।

इस बात को लेकर आक्रोशित ग्रामीणों ने कर दिया चक्काजाम, तहसीलदार को कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपते हुए ये कहा...
लोगों की मांग है कि हितग्राहियों को अतिशीघ्र शौचालय की प्रोत्साहन राशि प्रदान किया जाए। ज्ञापन सौंपने वालों में शिवसेना के जिलाध्यक्ष ओंकार सिंह गहलौत, जिला सचिव शुभम राजपूत, विधान सभा अध्यक्ष सक्ती बलभद्र पटेल, ग्राम महुदा अध्यक्ष रघुनाथ, उपाध्यक्ष द्वारिका साहू, दिनेश कुमार पांडे, शिव सेना संगठन के सचिव व सह सचिव मोहन बारेठ, समेलाल गोंड़, शांतिलाल बरेठ, पार्वती बरेठ, महिला अध्यक्ष गीता जायसवाल, रुकमणी यादव, फुलेश्वरी बरेठ, सचिव मंगली केंवट, ललिता बरेठ, पिसौद के दिलीप साहू व रमेश साहू, अभिषेक सिंह सहित बड़ी संख्या में अन्य शिवसैनिक मौजूद थे।

दूसरी मांग यह भी रखी
आंदोलनकारियों की दूसरी मांग यह थी कि शासन द्वारा समस्त रेत घाटों से ग्राम पंचायत के माध्यम से रेत रायल्टी की राशि लिया जाना सुनिश्चित किया गया था। प्राप्त राशि से ग्राम पंचायत को ग्राम विकास के कार्यों में खर्च किया जाना था किंतु ग्राम पंचायत महुदा के पंचायत प्रतिनिधिओं के द्वारा रेत रायल्टी से प्राप्त राशि से ग्राम विकास के किसी भी कार्य को नहीं कराया गया है। इससे ग्रामीणों में काफी आक्रोश है। ग्राम पंचायत महुदा के व्यवसायिक परिसर निर्माण में हुए भ्रष्टाचार को लेकर तहसीलदार के द्वारा जांच किया गया व जांच के दौरान गुणवत्ताहीन पाए जाने का ग्राम पंचायत के जिम्मेदार के ऊपर रिपोर्ट दर्ज की मांग की गई।

यह भी पढ़ें

Chhattisgarh News

ट्रेंडिंग वीडियो