script हाउसिंग बोर्ड में व्याप्त समस्याओं को लेकर लोगों ने सीएमओ को सौंपा ज्ञापन, कही यह बात | Memorandum to CMO regarding problems in Housing Board Janjgir champa | Patrika News

हाउसिंग बोर्ड में व्याप्त समस्याओं को लेकर लोगों ने सीएमओ को सौंपा ज्ञापन, कही यह बात

locationजांजगीर चंपाPublished: Dec 01, 2023 09:38:44 am

Submitted by:

Khyati Parihar

Janjgir Champa News: कलेक्टोरेट रोड स्थित हाउसिंग बोर्ड कालोनी यानी हसदेव विहार कालोनी में व्याप्त समस्याओं को लेकर कालोनी के लोगों ने बुधवार को सीएमओ व नगरपालिका अध्यक्ष को ज्ञापन सौंपा है।

Memorandum to CMO regarding problems in Housing Board Janjgir champa
लोगों ने सीएमओ को सौंपा ज्ञापन
जांजगीर-चांपा। Chhattisgarh News: कलेक्टोरेट रोड स्थित हाउसिंग बोर्ड कालोनी यानी हसदेव विहार कालोनी में व्याप्त समस्याओं को लेकर कालोनी के लोगों ने बुधवार को सीएमओ व नगरपालिका अध्यक्ष को ज्ञापन सौंपा है।

जिसमें बिजली पानी सफाई जैसी मूलभूत सुविधाओं की समस्याओं का उल्लेख है। गौरतलब है कि कलेक्टोरेट के समीप स्थित हाऊसिंग बोर्ड कालोनी में अब छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल ने बिजली, पानी, साफ सफाई सहित अन्य सुविधाएं देने हाथ खड़े कर दिया है। क्योंकि कालोनी को नगरपालिका को हैंडओवर कर दिया गया है। हाऊसिंग बोर्ड ने बाकायदा इसकी नोटिस नगरपालिका को तामील कर चुका है। जिससे कालोनी में निवासरत 500 परिवार के लोगों के बीच संशय की स्थिति बन चुकी है। कालोनीवासियों का कहना है कि अगर नगरपालिका इस ओर ध्यान नहीं दिया तो वे बीच मझधार में फंस जाएंगे। आखिर उन्हें बिजली पानी साफ सफाई जैसी मूलभूत सुविधाएं कैसे मिलेगी। जिसे लेकर कालोनी के लोगों ने आपस में बैठक की और इस समस्या के निराकरण के लिए नगरपालिका के सीएमओ चंदन शर्मा व अध्यक्ष भगवान दास गढ़ेवाल को सौंपा है। फिलहाल छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल की एक नोटिस के चलते हाऊसिंग बोर्ड कालोनी में जबरदस्त हडक़ंप मच गया है। ज्ञापन सौपने वालों में अधिवक्ता निलेश तिवारी सहित कालोनी के दर्जनों लोग मौजूद रहे।
यह भी पढ़ें

CG Election result 2023 : 3 दिसंबर का बेसब्री से इंतजार... कवर्धा-कसडोल विधानसभा क्षेत्र में 20 राउंड में पूरी होगी काउंटिंग

यह है पूरा मामला

दरअसल, छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल ने सीएमओ नगरपालिका को 21 नवंबर को नोटिस जारी किया है। जिसमें स्पष्ट तौर पर चेतावनी दी है कि 10 अगस्त 2022 को हसदेव विहार हाउसिंग बोर्ड कालोनी विधिवत नगरपालिका को हस्तांतरित कर दिया गया है। 1 सितंबर 2022 से उक्त कालोनी अंतर्गत रख रखाव, जल प्रदाय एवं अन्य मूलभूत सुविधाएं कालोनी में उपलब्ध कराने नगरपालिका जिम्मेदार रहेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो