scriptकोरोना संक्रमण के बीच सरकारी राशन दुकानों में गरीबों को बंट रहा घुन लगे चने | Mite engaged gram being distributed among the poor in govt ration shop | Patrika News

कोरोना संक्रमण के बीच सरकारी राशन दुकानों में गरीबों को बंट रहा घुन लगे चने

locationजांजगीर चंपाPublished: Aug 12, 2020 03:00:39 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा (Janjgir Champa) के बम्हनीडीह ब्लाक के ग्राम पंचायत सरवानी के शासकीय उचित मूल्य की दुकान में घुन लगे चने को हितग्राहियों को बांटा जा रहा है। जिससे ग्रामीण आक्रोशित हैं और शिकायत कलेक्टर से करने की बात कही है।

cg_govt_shops.jpg
जांजगीर चांपा. छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा (Janjgir Champa) के बम्हनीडीह ब्लाक के ग्राम पंचायत सरवानी के शासकीय (Govt Ration Shop) उचित मूल्य की दुकान में घुन लगे चने को हितग्राहियों को बांटा जा रहा है। जिससे ग्रामीण आक्रोशित हैं और शिकायत कलेक्टर से करने की बात कही है।
छत्तीसगढ़ खाद्य एवं पोषण सुरक्षा अधिनियम एवं सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अंतर्गत गरीब परिवारों को चावल, नमक, शक्कर, चना आदि खाद्य सामग्री उचित मूल्य पर वितरित किया जाता है पर अब बम्हनीडीह ब्लाक के अंतर्गत ग्राम पंचायत सरवानी के उचित मूल्य की दुकान में सौ फीसदी दाने में घुन लगे हुए चने का वितरण किया जा रहा है।
कोरोना काल में एक तो ग्रामीण ऐसे ही दहशत के साए में जी रहे हैं। वहीं ऐसे चने खाकर लोगों की स्थिति क्या होगी स्वाभाविक है। ग्रामीणों का कहना है कि उचित मूल्य की दुकान पर मिल रहे चने की गुणवत्ता काफी खराब है। चनें में कीड़े बिलबिला रहे हैं। जो खाने लायक बिल्कुल भी नहीं है। कीड़े दिखने के बाद भी सोसायटी का प्रबंधन इसे हितग्राहियों को बांट रहा है। जिसे लेकर ग्रामीणों में रोष व्याप्त है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो