scriptMonsoon 2024: 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आई आंधी, फिर मानसूनी बारिश ने दिखाया अपना जलवा | Monsoon 2024: Heavy Rain | Patrika News
जांजगीर चंपा

Monsoon 2024: 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आई आंधी, फिर मानसूनी बारिश ने दिखाया अपना जलवा

Monsoon 2024: बाराद्वार में जहां आधे घंटे तक अच्छी बारिश हुई वहीं सक्ती में भी तेज अंधड़ व हल्की बूंदाबांदी से कई जगह पेड़ उखड़ गए।

जांजगीर चंपाJun 10, 2024 / 01:01 pm

Shrishti Singh

Monsoon 2024

Monsoon 2024: नवतपा के बाद भी मौसम का मिजाज जांजगीर-चाम्पा जिले में गर्म है। गर्मी से राहत नहीं मिल पा रही है। शनिवार को भी दोपहर तक गर्म रहा। सूरज की तपन और गर्म हवा के थपेड़ों ने लोगों को दोपहर में काफी परेशान किया। शाम 4 बजे तक सूरज शोले बरसा रहा था। फिर तेज अंधड़ के साथ झमाझम बारिश (Monsoon 2024) भी शुरू हो गई। हवा की रफ्तार करीब 100 किलोमीटर प्रति घंटे थी। इससे मौसम कुछ ठंडा हो गया। इसके बाद शाम तब बदली छाई रही।

यह भी पढ़ें

Monsoon in Chhattisgarh: अगले 10 घंटे में होगी ताबड़तोड़ बारिश, आंधी-तूफान के साथ गिरेंगी बिजली, सभी जिलों को चेतावनी


घंटे भर तक झमाझम बारिश हुई। शाम करीब 7 बजे के बाद रुक-रुक कर फुहारें पड़ती रही। शहर सहित जिलेभर में शाम के बाद अंधड़ और तेज बारिश होने की खबर है। बाराद्वार में जहां आधे घंटे तक अच्छी बारिश हुई वहीं सक्ती में भी तेज अंधड़ व हल्की बूंदाबांदी (Monsoon 2024) से कई जगह पेड़ उखड़ गए। दिनभर तीखी धूप से जूझने के बाद शाम को ठंडी हवा चलने से लोगों को राहत मिली।

पिछले काफी दिनों से मौसम की मार झेल रहे लोगों ने शनिवार को मौसम के मिजाज से राहत की सांस ली। मौसम विभाग का कहना है कि यह बारिश प्री मानसून बारिश है। आगे भी प्री मानसून के तहत बारिश (Monsoon 2024) होती रहेगी। पहली बारिश होने से मौसम खुशनुमा हो गया। इससे लोगों को शाम के मौसम का आनंद लेने निकले।

यह भी पढ़ें

Monsoon 2024: छत्तीसगढ़ में मानसून की एंट्री के बाद मौसम का बदला मिजाज, यहां फिर होगी गरज-चमक के साथ बारिश

Monsoon 2024: सुकमा में दी मानसून ने दस्तक, यहां 18 से

मौसम विभाग की मानें तो दक्षिण पश्चिम मानसून कुछ और जगह पर आगे बढ़ते हुए मध्य अरब सागर के कुछ और भाग, दक्षिण महाराष्ट्र, तेलंगाना और दक्षिण छत्तीसगढ़ के कुछ भाग दक्षिण, ओडिशा के कुछ भाग पर 8 जून को मानसून दस्तक दे दिया है। पहली बार है कि दक्षिण पश्चिम मानसून (Monsoon 2024) को प्रदेश के सुकमा जिले तक घोषित किया गया है।

Hindi News/ Janjgir Champa / Monsoon 2024: 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आई आंधी, फिर मानसूनी बारिश ने दिखाया अपना जलवा

ट्रेंडिंग वीडियो