scriptMurder accused sentenced to life imprisonment | हत्या करने वाले आरोपी को आजीवन कारावास की सजा | Patrika News

हत्या करने वाले आरोपी को आजीवन कारावास की सजा

locationजांजगीर चंपाPublished: Nov 24, 2022 09:10:22 pm

Submitted by:

Ashish Tiwari

टंगिया से गजे में वार कर हत्या करने वाले आरोपी को सत्र न्यायाधीश सुरेश कुमार सोनी ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। साथ ही २५ हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित किया गया।

हत्या करने वाले आरोपी को आजीवन कारावास की सजा
sp office
टंगिया से गजे में वार कर हत्या करने वाले आरोपी को सत्र न्यायाधीश सुरेश कुमार सोनी ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। साथ ही २५ हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित किया गया।
अभियोजन के अनुसार प्रार्थी लतेल यादव २० नवंबर २०२० को थाना शिवरीनारायण में उपस्थित होकर मौखिक रिपोर्ट दर्ज कराया कि उसकी लड़की जमुनाबाई यादव की शादी १७ वर्ष पूर्व आरोपी लखनलाल यादव के साथ हुआ था। जिसके २ बच्चे है, करीब १५ वर्ष से सभी ग्राम राहौद में रहते हैं। वर्तमान में सरजू देवांगन के मकान में किराए में रहते हैं। दामाद लखनलाल यादव शराब पीने का आदी हैं जो हमेशा शराब पीने के लिए उसकी लड़की जमुनाबाई से पैसे की मांग कर मारपीट करता था। २० नवंबर २०२० को रात २.३० बजे आरोपी लखनलाल यादव लड़की जमुनाबाई यादव को टंगिया से गले में मारा, जिससे जुमना की मृत्यु हो गई। सूचना पर थाना शिवरीनारायण में मर्ग कायम विवेचना में लिया गया। विवेचना पश्चात अभियोग पत्र न्यायालय में प्रस्तुत किया गया। जिस पर अभियोजन की ओर से तर्क दिया गया कि शराब पीने के लिए अपनी पत्नी से पैसे की मांग करता था और टंगिया से मारकर जमुनाबाई की हत्या कर दी। जो अत्यंत ही गंभीर अपराध है। जिस पर सत्र न्यायाधीश सुरेश कुमार सोनी ने बलौदाबाजार जिला के बोरसी गांव निवासी लखनलाल पिता लहाराम यादव को धारा ३०२ के तहत आजीवन कारावास की सजा सुनाई। साथ ही २५ हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित किया गया। अर्थदंड की राशि नहीं पटाने पर २५ दिन के अतिरिक्त सश्रम कारावास भुगतने का आदेश दिया गया है। साथ ही अर्थदंड की कुल २० हजार की राशि मृतिका के वारिसों को बतौर प्रतिकर दी जाए शेष राशि अभियोजन में हुए खर्चो के पूर्ति के रूप में शासन के पक्ष में जमा करने निर्देश दिया गया। अभियोजन की ओर से लोक अभियोजक राजेश पांडेय ने पैरवी की।
------------

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

OBJECTION: जाकिर नाइक को फुटबॉल वर्ल्ड कप क़तर में बुलाने पर भारत ने जताई नाराजगीसीएम के गद्दार बोलने पर भड़के पायलट, कहा झूठे आरोप ना लगाएं गहलोतगहलोत ने पायलट को बताया बीजेपी का एजेंट, राहुल की यात्रा से पहले राजस्थान में सियासी बवाल'पुरूषवादी सोच को बढ़ावा देती है 12th की ये कहानी', बाल आयोग ने NCERT को लिखा पत्रजामा मस्जिद विवाद पर PRO ने दी सफाई, कहा- इबादत करने वालों के लिए कोई रोक नहीं"ऋषभ पंत टीम पर बोझ, बाहर करो, संजू सैमसन को लाओ" - रीतिंदर सिंह सोढ़ीटिकट बुक करने से पहले पढ़ें 'भेड़िया' मूवी का पहला रिव्यू, क्या कहते हैं क्रिटिक्समंगलुरु विस्फोट: इस्लामिक रेसिस्टेंस काउंसिल ने ली जिम्मेदारी, एक और हमले की चेतावनी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.