scriptपिछले 24 घंटे में छह और नए कोरोना पॉजिटिव मिलने से मरीजों की संख्या बढ़कर 11 पहुंची | Now 11 corona positive case in Janjgir-Champa | Patrika News

पिछले 24 घंटे में छह और नए कोरोना पॉजिटिव मिलने से मरीजों की संख्या बढ़कर 11 पहुंची

locationजांजगीर चंपाPublished: May 18, 2020 04:44:06 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

Corona Positive: खपरीडीह के बाद बनारी क्वारेंटीन सेेंटर में भी चार लोगों के कोरोना पॉजिटिव पुष्टि होने के बाद बनारी के संपूर्ण क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है।

पिछले 24 घंटे में छह और नए कोरोना पॉजिटिव मिलने से मरीजों की संख्या बढ़कर 11 पहुंची

पिछले 24 घंटे में छह और नए कोरोना पॉजिटिव मिलने से मरीजों की संख्या बढ़कर 11 पहुंची

जांजगीर-चांपा. जिले में कोरोना (Coronavirus) के छह नए मामले सामने आए हैं। ये सभी प्रवासी मजदूर हैं जो पूर्व में मिले पांच पॉजिटिव लोगों के साथ ही उसी ट्रेन में आए थे। जिले में अब एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या 11 पहुंच गई है। इधर मजदूरों के आने का सिलसिला जारी है। ऐसे में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या और बढ़ने की संभावना है क्योंकि अब तक 195 लोगों की रिपोर्ट पेंडिंग है। वहीं लगातार और सैंपल भी लिए जा रहे हैं।
ऐसे में संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं। जिले में प्रवासी श्रमिकों के आने के बाद पॉजिटिव केस मिलने का सिलसिला शुरु हो गया है। 11 मई को बिलासपुर स्टेशन में अहमदाबाद से लेकर मजदूरों को श्रमिक स्पेशल ट्रेन पहुंची थी। ट्रेन में जांजगीर-चांपा जिले के लोग शामिल थे। बसों से सभी को ब्लॉकवार बनाए गए क्वारेंटीन सेंटरों में रखा गया है। सबसे पहले खपरीडीह क्वारेंटीन सेंटर में 5 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। यहां 47 लोगों को ठहराया गया था।
रविवार को यहां रखे गए एक और व्यक्ति की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई। इसके बाद बनारी क्वारेंटीन सेंटर में रखे 4 और एक सेंटर के व्यक्ति की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इस तरह रविवार को ही 24 घंटे में 6 नए मामले सामने आ गए। जिले में अब 11 एक्टिव केस हो गए हैं।

बनारी भी अब कंटेनमेंट जोन, एरिया सील
खपरीडीह के बाद बनारी क्वारेंटीन सेेंटर में भी चार लोगों के कोरोना पॉजिटिव पुष्टि होने के बाद बनारी के संपूर्ण क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। इसके पूर्व चांपा तहसील अंतर्गत ग्राम खपरीडीह के संपूर्ण क्षेत्र को भी कंटेनमेंट घोषित किया जा चुका है। संक्रमित मरीजों को बिलासपुर जिला अस्पताल भेजा गया है।

संपर्क में आने वाले लोगों को ट्रेस करने में जुटा अमला
जिले में अब तक जो 11 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले हैं वे सभी प्रवासी मजदूर हैं जिन्हें हाल ही में श्रमिक स्पेशल ट्रेन से यहां लाकर 14 दिनों के लिए क्वारेंटीन में रखा गया है। प्रवासी मजदूरों के लगातार पॉजिटिव मिलने से हड़कंच मचा हुआ है। ऐसे में जिस ट्रेन से वे आए हैं, उनमें सफर के दौरान संपर्क में आने वाले व्यक्ति, प्लेटफार्म में कार्यरत कर्मचारियों सभी के सैंपल लिए जा रहे हैं। पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आने वाले सभी लोगों को ट्रेस करने में स्वास्थ्य विभाग का पूरा अमला जुटा हुआ है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो