लॉकडाउन के बाद भी बेवजह घूम रहे लोग, सबक सिखाने अब आसमां से भी रखी जा रही पैनी नजर

Lockdown: पड़ोसी जिले में कोरोना पॉजीटिव मिलने के बाद चांपा में भी हड़कंप मचा हुआ है। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने प्रशासन और भी सक्रिय नजर आ रही है।

By: Vasudev Yadav

Published: 02 Apr 2020, 01:26 PM IST

जांजगीर-चांपा. शहर में लॉकडाउन का सख्ती से पालन करवाने अब पुलिस द्वारा आसमां से भी नजर रखी जा रही है। बुधवार को ड्रोन कैमरे से सघन बसाहट वाले क्षेत्रों की निगरानी की गई। जिन गली मोहल्लो में लोग बाहर घूमते नजर आए, वहां तुरंत पुलिस बल भेजकर लोगों की सख्ती से घरों में भेजा गया। इस दौरान पुलिस ने कुछ लोगों पर लाठियां भी भांजी।

प्रदेश सहित पड़ोसी जिले कोरबा में संक्रमित मरीज मिलने से जांजगीर में और ज्यादा सख्ती की जा रही है। चौक-चौराहों पर तैनात पुलिस ने लोगों को साफ तौर पर हिदायत दी कि वे बिना जरूरी काम के घरों से बाहर नहीं निकलें। दोपहर 12 बजे से शाम 6 बजे से लोगों को खाद्य सामाग्री लेने के लिए छूट दी गई है। इसके बाद भी अगर घरों के बाहर टहल रहे हैं तो पुलिस द्वारा सख्ती बरती जा रही है।

Read More: साहब... 'हमें कोरोना नहीं, पेट का डर सता रहा, काम नहीं करेंगे तो परिवार का कैसे भरेगा पेट, इसलिए काम पर आएंगे'

लॉकडाउन के बाद भी बेवजह घूम रहे लोग, सबक सिखाने अब आसमां से भी रखी जा रही पैनी नजर

एसपी ने ड्रोन कैमरे की मदद से शहर पर नजर रखने के लिए कहा। पुलिस द्वारा मंगलवार को कचहरी चौक, नेताजी चौक सहित अन्य क्षेत्रों की निगरानी की गई। जिन हिस्सों में लोग घरों से बाहर दिखे, वहीं जवान भेजकर लोगों को सख्ती से लॉकडाउन का पालन करने की हिदायत दी। पुलिस का कहना है कि कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराना जरूरी है। पुलिस जवान नियमित निगरानी कर रहे हैं। लोग घरों से बाहर न जाएं, इसलिए ड्रोन कैमरे की भी सहायता ली जा रही है।

Read More: निजामुद्दीन के मरकज में शामिल हुए बीस लोगों को गेवरा के सीईआई हॉस्टल में किया गया क्वारेंटाईन, मुस्तफा बाग दिल्ली के छह लोग

बाहर घूम रहे थे लोग, पुलिस ने सिखाया सबक
शहर के शिव मंदिर के पास घरों से बाहर घूम रहे लोगों को पुलिस की सख्ती का सामाना करना पड़ा। शाम 7 बजे सब्जी वाला बेचकर वापस लौट रहा था। इसके चलते भीड़ लग गई थी, पुलिस जवान मौके पर पहुंचे और वाहन को हटा दिया। क्षेत्र में पुलिस ने गश्त लगाई और बाहर घूम रहे लोगों को लाठियों से सबक सिखाया। इसके अलावा कचहरी चौक में दो युवक को पकड़ा गया। बाद में उसे समझाइश देकर वापस भेज दिया गया।

इसलिए ड्रोन से रखी जा रही नजर
अभी धारा 144 लागू है। इसके बाद भी लोग घरों से बाहर आ रहे है, इसलिए अब हाईटेक तरीके से निगरानी की जा रही है। ताकी ऐसे लोगों पर सख्ती बरती जा सके। अब बेवजह घरों से बाहर घूमने वालों पर पुलिस की नजर रहेगी।

Vasudev Yadav
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned