ऑफिस में अधिकारी करता है महिला कर्मचारी के साथ ऐसी हरक़त, FIR की मांग

ऑफिस में अधिकारी करता है महिला कर्मचारी के साथ ऐसी हरक़त, FIR की मांग

Deepak Sahu | Publish: Apr, 17 2019 12:26:20 PM (IST) | Updated: Apr, 17 2019 12:26:21 PM (IST) Janjgir Champa, Janjgir Champa, Chhattisgarh, India

* महिला कर्मचारियों से अभद्र टिप्पणी करता है अधिकारी

* विश्वविद्यालय प्रशासन शिकायत पर है ख़ामोश

जांजगीर-चांपा। कृषि विज्ञान केन्द्र में पदस्थ महिला कृषि वैज्ञानिक ने अपने विभाग प्रमुख पर अश्लील आरोप लगाया है। महिला वैज्ञानिक का आरोप है कि विभाग प्रमुख उसे न केवल प्रताड़ित करते हैं बल्कि, विभिन्न तरीके अपनाकर मानसिक रूप से परेशान भी करतेहैं। महिला कृषि वैज्ञानिक ने इस पूरे मामले की शिकायत पुलिस अधीक्षक से करते हुए प्रभारी वैज्ञानिक खेमादास महंत के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

महिला कृषि वैज्ञानिक ने शिकायत लिया है कि उनकी नियुक्ति वर्ष 2016 से कृषि विज्ञान केन्द्र जांजगीर में कृषि वैज्ञानिक के पद पर है, जहां विभाग के प्रभारी एवं वरिष्ठ वैज्ञानिक पद पर खेमादास महंत पदस्थ हैं। इनके द्वारा कई बार मानसिक रूप से प्रताड़ित कर अपशब्दों का प्रयोग किया गया है। महिला कृषि वैज्ञानिक का आरोप है कि वे जब भी अकेली रहती हैं, तब प्रभारी अधिकारी महंत द्वारा अपशब्दों का उपयोग करते हुए भद्दी टिप्पणी की जाती है।

बीते 11 अप्रैल को भी प्रभारी अधिकारी ने स्टॉफ के सामने अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए योग्यता पर भी प्रश्नचिन्ह लगाया और विश्वविद्यालय प्रबंधन से बोलकर अन्यत्र स्थानांतरण करवाने की धमकी भी दी। साथ ही यह भी कहा कि इसकी शिकायत जहां करनी है कर दो, मेरा कोई कुछ नहीं कर सकता। इस धमकी से क्षुब्ध होकर महिला कृषि वैज्ञानिक ने विभागीय अधिकारियों के साथ ही पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र सौंपकर मामले में कार्रवाई की मांग की है।

विश्वविद्यालय तक पहुंची शिकायत

महिला कृषि वैज्ञानिक ने बताया कि पूर्व में भी विश्वविद्यालय प्रशासन से प्रभारी अधिकारी की सामूहिक शिकायत की गई थी, लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन ने शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की, जिसके कारण पुलिस अधीक्षक से इस मामले में कार्रवाई की मांग की गई है। बताया जा रहा है कि कृषि विज्ञान केन्द्र में कई महिला कर्मचारी कार्यरत हैं, इसके बावजूद यहां सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के अनुरूप विशाखा कमेटी का गठन नहीं किया गया है। इस वजह से यहां कार्यरत् महिला कर्मचारियों को पुरूष कर्मचारियों के अत्याचार को सहना पड़ रहा है।


Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

CG Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned