scriptPeople gathered to worship on the occasion of Hanuman birthanniversary | हनुमान जन्मोत्सव पर हनुमंत लला की आराधना करने उमड़ा जनसैलाब | Patrika News

हनुमान जन्मोत्सव पर हनुमंत लला की आराधना करने उमड़ा जनसैलाब

शनिवार को हनुमान जन्मोत्सव की धूम मची रही। अंजनी पुत्र हनुमान जी की जयंती इस बार रवि व हर्षण योग पर मनाई गई। पूजा-अर्चना करने के लिए मंदिरों में आस्था का जनसैलाब नजर आया। सुबह से लेकर देर शाम तक मंदिरों में भक्तों की भीड़ लगी रही।

जांजगीर चंपा

Published: April 16, 2022 10:00:14 pm

जांजगीर-चांपा. मंदिरों में सुबह से लेकर शाम तक अनवरत भंडारा चलता रहा जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया। जिले के हनुमान मंदिरों में हर्षोल्लास के साथ हनुमंत लला की पूजा-आराधना का दौर चलता रहा। पिछले दो सालों से कोरोना के बंदिश के चलते मंदिरों में कोई आयोजन नहीं हो पा रहा था। इस बार किसी प्रकार की बंदिश नहीं होने से लोगों ने खूब उत्साह के साथ मंदिरों में जाकर मत्था टेका और मंगल कामना पूर्ति के लिए भगवान ने आशीर्वाद लिया। शहर के प्रसिद्ध नहरिया बाबा मंदिर में हनुमान जन्मोत्सव को लेकर आस्था का जनसैलाब उमड़ पड़ा। हजारों की संख्या में भक्तों ने यहां पहुंचकर नहरिया बाबा के दरबार में मत्था टेका। मंदिर समिति द्वारा यहां भंडारे का आयोजन किया गया जिसमें बड़ी संख्या में भक्तों ने प्रसाद ग्रहण किया। दिनभर मंदिर में भजन-कीर्तन का दौर चलता रहा। भीड़ को देखते हुए पुलिस के जवानों के अलावा सिक्योरिटी जवान पूरे समय व्यवस्था बनाने में लगे रहे। इसी तरह शहर के अन्य मंदिरों में भी हनुमान जी की पूजा-अर्चना के लिए भीड़ लगी रही।
शहर में जगह-जगह प्रसाद बांटा गया
हनुमान जयंती को लेकर जिला मुख्यालय में इस बार भक्तों के लिए जगह-जगह स्टॉल लगाकर सेवाभागी युवाओं के द्वारा प्रसाद वितरण की व्यवस्था की गई जहां आने-जाने वाले राहगीरों ने प्रसाद ग्रहण किया। नहरिया बाबा मंदिर के सामने भी समाजसेवी संस्थानों के द्वारा स्टॉल लगाकर भक्तों को तरह-तरह के ठंडे पेय पदार्थ, खीर-पूड़ी, बूंदी, जलेबी आदि का प्रसाद बांटा। इसी तरह शहर में कई जगहों पर इस तरह का नजारा दिखा।
हनुमान जन्मोत्सव पर हनुमंत लला की आराधना करने उमड़ा जनसैलाब
शहर के प्रसिद्ध नहरिया बाबा मंदिर में हनुमान जन्मोत्सव को लेकर आस्था का जनसैलाब उमड़ पड़ा

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.