scriptवादाखिलाफी से वार्ड की जनता परेशान, कहा इस बार बदल देंगे नाम | People of ward upset, said this time they will change the name | Patrika News

वादाखिलाफी से वार्ड की जनता परेशान, कहा इस बार बदल देंगे नाम

locationजांजगीर चंपाPublished: Nov 22, 2019 07:39:57 pm

Submitted by:

sandeep upadhyay

जिन वार्डों में कम वोट वहां विकास के नाम पर हुई खानापूर्ति
लोगों ने कहा बार-बार शिकायत के बाद भी समस्या देखने मौके तक नहीं आते पार्षद

वादाखिलाफी से वार्ड की जनता परेशान, कहा इस बार बदल देंगे नाम

वादाखिलाफी से वार्ड की जनता परेशान, कहा इस बार बदल देंगे नाम

डॉ. संदीप उपाध्याय@रायपुर. नगर निगम रायपुर के अंतर्गत आने वाला ले. अरविंद दीक्षित वार्ड जो कि परिसीमन के बाद वार्ड 56 के नाम से जाना जा रहा है। इस वार्ड में वार्ड 47 यानि पुराने ले. अरविंद दीक्षित वार्ड के अलावा वार्ड 51 रविंद्रनाथ टैगोर वार्ड का क्षेत्र जोड़ा गया है। वार्ड के हालत की बात करें तो यहां पॉस कालोनिया तो ठीक हैं, लेकिन स्लम एरिया की हालत और भी खराब हो चुकी है। करोड़ों रुपए के विकास कार्य कराने के बाद भी वार्ड में लोगों को सड़क, नाली व पानी जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं। लोगों का कहना है कि चुनाव के समय बड़े-बड़े वादे किए गए थे, लेकिन पिछले साढ़े चार सालों में पार्षदों की वादाखिलाफी से जनता परेशान है। इस बार वार्ड की जनता ने भी मन बना लिया है कि वह चुनाव में अपनी ताकत दिखाएंगे और वार्ड के पार्षद का नाम ही बदल देंगे। वार्ड का पार्षद वहीं बनेगा जो कि लोगों के सुख दुख को समझे और उनकी तकलीफों को दूर करने में उनकी मदद करे।
पत्रिका की टीम ने जब इन वार्डों की पड़ताल की तो चौकाने वाली बातें सुनने को मिली। रविंद्रनाथ टैगोर वार्ड से कटकर आए क्षेत्र सर्वोदय नगर में लोगों ने कहा कि उनके वार्ड की पार्षद अभी तो लक्ष्मी देवांगन हैं, लेकिन उन्होंने आज तक उन्हें वार्ड में नहीं देखा। पूरा काम पार्षद पति विरेंद्र देवांगन ही करते हैं। लोगों का आरोप है कि उनके मोहल्ले में नालियों की साफ सफाई नहीं होती है। शिकायत करने पर पार्षद कहते हैं कि वोट नहीं दिया तो काम नहीं होगा। हालत यह हो गई है कि लोग अपने से ही नाली साफ करने लग गए हैं। वहीं लेफ्टिनेंट अरविंद दीक्षित वार्ड के राजेंद्र नगर क्षेत्र की पड़ताल की गई तो वहां भी लोगों में पार्षद के खिलाफ रोष दिखा। उनका कहना है कि पार्षद उनकी समस्या पर ध्यान ही नहीं देते।
ले. अरविंद दीक्षित वार्ड में यह हैं प्रमुख क्षेत्र

इस वार्ड में शैलेंद्र नगर का गुड़ी मां गोवर्धन चौक, प्रियदर्शिनी नगर, टैगोर नगर, राजेंद्र नगर, भरत नगर, प्रियदर्शिनी कालोनी, गंगा नगर, सर्वोदय नगर, आदर्श नगर और वल्लभ नगर आदि क्षेत्र आते हैं।
ले. अरविंद दीक्षित वार्ड से इनकी है दावेदारी

लेफ्टिनेंट दीक्षित वार्ड ५६ से इस बार कांग्रेस और बीजेपी सहित कई अन्य लोगों की दावेदारी सामने आ रही है। पार्टी की बात करें तो कांग्रेस से आकाश शर्मा, लीना यूसुफ, जगदीश आहुजा, किशन चंदानी और नवीन लाजरथ दावेदारी कर रहे हैं तो वहीं बीजेपी विवेक वर्धन, सुभाष तिवारी और सचिन मेघानी जैसे प्रमुख नाम की दावेदारी सामने आ रही है।
वर्जन-

वार्ड में जिसना विकास होना चाहिए उतना विकास नहीं दिख रहा है। पॉस कालोनियों में तो पहले से ही काफी विकास हुआ है। पार्षद ने वहीं पर ही ध्यान दिया है। उनके द्वारा स्लम एरिया में रह रहे लोगों की समस्या दूर करने पर ध्यान नहीं दिया जो कि गलत है।
-नीना यूसुफ, टैगोर नगर

वर्जन-

मैंने अपने वार्ड में सभी की समस्या सुनी है और उसका समाधान कराया है। यदि लोग कह रहे हैं तो गलत कह रहे हैं। मैं पार्षद चुनाव में इस बार दावेदारी भी नहीं कर रहा हूं। मेरी सोच है कि उन युवाओं को भी मौका मिलना चाहिए, जो कि पार्टी के लिए काम कर रहे हैं।
-श्याम चावला, पार्षद, वार्ड 47

वर्जन-

वार्ड का काम मेरी पत्नी यानि वार्ड पार्षद ही कर रही हैं। मैं बाहर का काम देखता हूं। उनका सहयोग करता हूं। इसमें किसी को हर्ज नहीं होना चाहिए। लोग यदि पार्षद नहीं जानते तो फिर वोट किसे दिए हैं। विकास कार्य न होने का जो आरोप लगाया जा रहा है वह गलत है। -वीरेंद्र देवांगन, पार्षद पति, वार्ड 51
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो