scriptबड़ी मछली को पकडऩे निकली थी पुलिस, हाथ आया छोटी मछली, पढि़ए पूरी खबर… | Police caught accused of theft | Patrika News

बड़ी मछली को पकडऩे निकली थी पुलिस, हाथ आया छोटी मछली, पढि़ए पूरी खबर…

locationजांजगीर चंपाPublished: Aug 23, 2019 01:03:55 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

Chhattisgarh Crime : बड़ी चोरी के मामले में आरोपी को पकडऩे पुलिस लगातार संदिग्धों से पूछताछ कर रही है। पूछताछ में पुलिस को बड़ी मछली की जगह छोटी मछली हाथ लगी है। मामले में आरोपी ने सूने मकान का ताला तोड़कर चोरी करना स्वीकार किया है।

बड़ी मछली को पकडऩे निकले थे पुलिस, हाथ आया छोटी मछली, पढि़ए पूरी खबर...

बड़ी मछली को पकडऩे निकले थे पुलिस, हाथ आया छोटी मछली, पढि़ए पूरी खबर…

जांजगीर-चाम्पा. दस लाख की चोरी की गुत्थी सुलझाने पुलिस लगातार संदिग्धों से पूछताछ कर रही है। पुलिस अधीक्षक द्वारा चन्द्रपुर क्षेत्र में हो रही चोरी की घटना पर नियंत्रण के लिए थाना प्रभारी चन्द्रपुर को कहा गया था। इसे लेकर प्रभारी ने एक टीम गठित कर आरोपी की तलाश में जुटे हुए थे। गठित टीम द्वारा पूर्व में चालान हुए अपराधियों तथा संदिग्ध व्यक्तियों को तलब लगातार पूछताछ की जा रही थी।
इसी दौरान एक आदतन चोर जो पूर्व में दर्जनों चोरी के मामले में चालान हुए ग्राम चिखलरौंदा थाना जैजैपुर निवासी भोगीलाल गबेल चन्द्रपुर क्षेत्र में घूमते मिला, जिसे संदेह के आधार तलब कर पूछताछ किया गया। पहले तो अपने आप को आरोपी निर्दोष बताता रहा, जब पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो उसका मनोबल टूट गया और चोरी का राज खोला।
यह भी पढ़ें
आखिरकार विदेशी फुटबॉल खिलाड़ी का शव भेजा गया अफ्रीका, बाराद्वार में ट्रेन से गिरकर डायमंड की हो गई थी मौत

बताया कि माह अगस्त 2017 में ग्राम पुरैना तेली थाना चन्द्रपुर तरफ चोरी करने के नियत से अपने साथी अरुण के साथ घूम रहे थे तो इन्हें एक सुने मकान में ताला बन्द मिला, जहां अपने साथी अरुण नायक के साथ मिलकर घर का ताला तोड़कर वहाँ से सोने-चांदी के जेवर व अन्य सामान को चोरी करना कबूल किया। इस संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया। पुलिस आरोपी भोगीलाल की निशानदेही पर उसके साथी अरुण नायक को पकडऩे उसके घर ग्राम जोगीतराई गए। यहां उसके परिजनों के द्वारा बताया गया की कुछ दिन पहले ही अरुण नायक की मृत्यु हो चुकी है और पता चला कि अरुण भी आदतन चोर था।
यह भी पढ़ें
तलवार की नोंक पर पेट्रोल पंप से 25 हजार 500 रुपए की लूट, ऐसे दिया घटना को अंजाम

बड़ी मछली को पकडऩे निकले थे पुलिस, हाथ आया छोटी मछली, पढि़ए पूरी खबर...
जेल में रहने के दौरान भोगीलाल व अरुण नायक की पहचान हुई थी। चोरी के सामान के संबंध में पूछताछ करने पर आरोपी द्वारा बताया गया कि पुसौर के नीलम ज्वेलर्स में चोरी के सामान को बिक्री किया है। आरोपी भोगीलाल की निशानदेही पर सोने-चांदी के खरीददार राजीव कुमार साव पिता दधिवावन साव (39) वार्ड नम्बर 10 बाजार रोड पुसौर थाना पुसौर जिला रायगढ़ को तलब किया गया।
पूछताछ करने पर उसने चोरी के सोने-चांदी के जेवर को खरीदी करना कबूल किया। खरीददार के पेश करने पर उक्त चोरी की मशरूका सोने का लाकेट 24 नग व एक जोड़ी चांदी की पायल को विधिवत जब्त किया गया। आरोपियों को गिरफ्तार किया गया जिन्हें न्यायालय जेएमएफ सी डभरा के समक्ष पेश किया गया।
Chhattisgarh Crime से जुड़ी खबरें यहां पढि़ए …

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो