पुलिस ने 413 वाहन चालकों पर कसा शिकंजा, एक लाख 42 हजार 600 रुपए वसूला जुर्माना

लॉकडाउन के दौरान बेवजह बाहर घूमने वाले लोगों पर पुलिस ने शनिवार को कार्रवाई की। जुर्माना वसूला, लोगों को समझाइश दी कि बेवजह बाहर ना घूमे, साथ ही मास्क व हेलमेट का भी उपयोग करें।

By: Vasudev Yadav

Published: 18 Apr 2020, 08:13 PM IST

जांजगीर-चांपा. लॉकडाउन के दौरान मोटरव्हीकल एक्ट कानून का उल्लंघन करना 413 वाहन चालकों को बड़ा महंगा पड़ गया। ऐसे वाहन चालकों से पुलिस ने एक लाख 42 हजार 600 रुपए समन शुल्क वसूल किए हैं। इन्हें कड़ी चेतावनी भी दी गई है कि वे नियम का पालन करते हुए वाहनों का इस्तेमाल करें। इतना ही नहीं उन्हें यह भी समझाइश दी गई कि अब मुंह में मास्क लगाएं। इसके अलावा हेलमेट का भी इस्तेमाल करें।

कोरोना वायरस को लेकर शहर लॉकडाउन है। इस दौरान सरकारी फरमान यह है कि लोग बिना काम के 12 बजे से शाम 6 बजे तक घर से न निकलें। यदि घर से निकले तो मोटरव्हीकल एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। वहीं उनके खिलाफ धारा 144 का उल्लंघन के अलावा महामारी एक्ट के तहत भी कार्रवाई की जाएगी।

Read More: लॉकडाउन के बाद कोरबा जिले से जांजगीर-चांपा आए 840 लोगों का लिया जाएगा सैंपल, कटघोरा से भी 20 लोग शामिल
कई लोग ऐसे भी हैं जो समय बेसमय घर से निकलकर घूमते नजर आए। ऐसे लोगों पर यातायात पुलिस की पैनी नजर थी। पुलिस ने ऐसे वाहन चालकों को चौक चौराहों में रोका, उनके वाहनों के कागजात चेक किए। पकड़े गए 413 वाहन चालकों के पास कई तरह की खामियां मिली। उनके खिलाफ समन शुल्क भी वसूल की गई।

इन मामलों में कार्रवाई प्रकरण
नाबालिग वाहन चालक -02
अवैधानिक पार्किंग-02
तेजी से वाहन चलाना- 26
बिना हेलमेट-51
नंबर प्लेट अस्पष्ट- 28
बिना बीमा-03
तीन सवारी-32
बिना लाइसेंस-51
बिना कागजात-112
बिना हेलमेट-16
मोबाइल इस्तेमाल- 01
फर्राटे मारना-11
जल्दबाजी-01
शराब सेवन- 01
लापरवाही- 49

Vasudev Yadav Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned