जिला अस्पताल में प्राइवेट सिक्योरिटी एजेंसी ने संभाला मोर्चा, 24 घंटे रहेंगे तैनात

जिला अस्पताल में प्राइवेट सिक्योरिटी एजेंसी ने संभाला मोर्चा, 24 घंटे रहेंगे तैनात
जिला अस्पताल में प्राइवेट सिक्योरिटी एजेंसी ने संभाला मोर्चा, 24 घंटे रहेंगे तैनात

Vasudev Yadav | Updated: 12 Oct 2019, 05:40:06 PM (IST) Janjgir Champa, Janjgir Champa, Chhattisgarh, India

District Hospital: शनिवार से जिला अस्पताल में प्राइवेट सिक्योरिटी एजेंसी ने सुरक्षा के इंतजाम अपने हाथों में ले लिया। शनिवार को जिला अस्पताल के मुख्य गेट से लेकर वार्डों और ऊपरी मंजिल में सुरक्षा गार्ड तैनात रहे।

जांजगीर-चांपा. शासन द्वारा शासकीय अस्पतालों में सुरक्षा व्यवस्था बनाने के लिए प्राइवेट सुरक्षा एजेंसी का सहारा लिया जा रहा है। इसी कड़ी में जिला अस्पताल जांजगीर में भी पिछले महीने इसके लिए टेंडर की प्रक्रिया पूरी हुई। सितंबर के अंतिम सप्ताह में टेंडर निकाला गया जिसमें बिलासपुर की बुुंदेला सिक्योरिटी कंंस्ट्रशन को ठेका मिला।

कागजी प्रक्रिया पूरी करने के बाद शनिवार को एजेंसी द्वारा सुरक्षा का जिम्मा संभालते हुए गार्डो की तैनाती कर दी। अब आगे से अस्पताल परिसर में सुरक्षा की जिम्मेदारी इन गार्डों के ऊपर रहेगी। गार्डों की मॉनिटरिंग के लिए कंपनी ने एक सुपरवाइजर भी रखा है जो गार्डों की ड्यूटी समय से लेकर कामकाज पर नजर रखेगा।

Read More: प्रेमनगर में खूनी झड़प का वीडियो हुआ वायरल, एक युवक पर बरस रही लाठियां, वीडियो देखते ही खड़े हो जाएंगे रोंगटे

उल्लेखनीय है कि जिला अस्पताल में कई बार असामाजिक तत्वों द्वारा डॉक्टरों और स्टाफ से मारपीट जैसी घटनाएं हो चुकी है। अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि पर्याप्त सुरक्षा गार्ड होने से ऐसी घटनाओं पर विराम लगेगा। वहीं डॉक्टर और स्टाफ भी अपने आप को सुरक्षित महसूस करेंगे।

विदित हो कि जिला अस्पताल खासकर रात के समय असुरक्षित हो जाता है। क्योंकि पूर्व में यहां गिनती के पुलिस जवान ही तैनात रहते हैं जिससे डॉक्टर और स्टाफ भी रात के समय ड्यूटी करने से खुद को असुरक्षित समझते थे। हाल ही में यहां एक डॉक्टर के साथ फिर मारपीट की वारदात हुई थी।

Read More: जमीन पर उतर आए राम और कृष्ण, प्रसव पीड़ा से कराह रही महिला को खाट पर लेटाकर नाला कराया पार

ठेका कंपनी के सुपरवाइजर सोन किरण ने बताया कि सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक 9 गार्ड तैनात रहेंगे। इसके बाद फिर रात 8 बजे से सुबह 8 बजे तक 9 गार्ड यहां मौजूद रहेंगे। इस तरह 24 घंटे अस्पताल में गार्ड निगरानी करेंगे। इसमें दोनों मुख्य गेट के अलावा ओपीडी, आईपीडी के अलावा ऊपरी मंजिल में भी गार्ड मौजूद रहेंगे। उल्लेखनीय है कि ठेका शर्त में अनुभवी कंपनी को प्राथमिकता भी शामिल थी। बताया जा रहा है कि उक्त एजेंसी ही रायगढ़ मेडिकल कॉलेज में सुरक्षा व्यवस्था संभाल रही है। वहीं बिलासपुर में भी काम कर रही है।

-जिला अस्पताल में सुरक्षा के लिए बुंदेला सिक्योरिटी कंस्ट्रक्शन बिलासपुर को टेंंडर मिला है। शनिवार को सिक्योरिटी एजेंसी ने गार्डों की तैनाती कर दी है। अभी शुरुआती ही चरण है, व्यवस्था संभालने में कुछ समय लगेगा। इसके बाद पास सिस्टम भी शुरू किया जाएगा। डॉ. बीपी कुर्रे, सिविल सर्जन जिला अस्पताल

Read More: Chhattisgarh News

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned