scriptविधानसभा अध्यक्ष ने कहा. जांजगीर में रहना है तो ‘भगवान नहीं चरण के ‘दास बनकर काम करना पड़ेगा… | Program to take over as newly elected President of Janjgir Naila | Patrika News

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा. जांजगीर में रहना है तो ‘भगवान नहीं चरण के ‘दास बनकर काम करना पड़ेगा…

locationजांजगीर चंपाPublished: Jan 13, 2020 05:41:31 pm

Submitted by:

Deepak Gupta

नगरपालिका जांजगीर नैला के नवनिर्वाचित अध्यक्ष के पदभार ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन सोमवार को हाईस्कूल मैदान में हुआ

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा.  जांजगीर में रहना है तो 'भगवान नहीं चरण के 'दास बनकर काम करना पड़ेगा...

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा. जांजगीर में रहना है तो ‘भगवान नहीं चरण के ‘दास बनकर काम करना पड़ेगा…

जांजगीर-चांपा. नगरपालिका जांजगीर नैला के नवनिर्वाचित अध्यक्ष के पदभार ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन सोमवार को हाईस्कूल मैदान में हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत थे एवं उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल रहे। अध्यक्षता राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने की। विशिष्ट अतिथि प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष मोहन मरकाम थे। इस दौरान कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ. चरण दास महंत ने कहा चुटकीले अंदाज में भाषण दिया। उन्होंने कहा कि जांजगीर जिला मुख्यालय में नगरपालिका में भगवान दास अध्यक्ष चुने गए, लेकिन भगवान को अपना नाम बदलना होगा। क्यों कि भगवान ‘भगवान तो रहेगा लेकिन चरण का ‘दास बनकर काम करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि जांजगीर सीट में जीत हासिल करना बड़ा मुश्किल काम था। क्योंकि यहां भाजपा को बहुमत हासिल हो चुकी थी। ऐसी परिस्थिति में कांगे्रस को जिताने में नगर के कांग्रेस पदाधिकारियों ने कड़ी मेहनत की है। जिसका परिणाम चौकाने वाला सामने आया और हम जीत दर्ज किए। डॉ. महंत ने कहा कि जीतने के बाद हमें नगर की जनता में खरा उतरना होगा और काम अच्छे से करना होगा। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उच्च शिक्षा मंत्री ने उमेश पटेल ने कहा कि कार्यक्रम में मुख्यमंत्री को शामिल होना था लेकिन उनका स्वास्थ्य खराब हो जाने के कारण वे नहीं आ पाए। उन्होंने हमें प्रतिनिधि बनाकर भेजा है। इसके लिए हम क्षमा मांग रहे हैं। भगवान दास नगर पालिका के अध्यक्ष चुने गए हैं उनके देखरेख में नगर का विकास होगा।

मोहन मरकाम को कहा बस्तर का ‘डॉन
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डॉ. चरणदास महंत ने प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष मोहन मरकाम को बस्तर के डॉन के नाम से संबोधित किया। उन्होंने कहा कि पहले महेंद्र कर्मा को बस्तर के डॉन के नाम जाने जाते थे, लेकिन अब बस्तर का हर बच्चा-बच्चा डॉन कहलाते हैं।

भगवान का दर्जा
कार्यक्रम की शुरुआत नवनिर्वाचित अध्यक्ष भगवान दास गढ़ेवाल ने स्वागत भाषण देते हुए पदभार ग्रहण किया और कहा कि मैं भगवान जरूर हूं लेकिन मुझे भगवान बनाने में डॉ. चरणदास महंत की भूमिका सराहनीय रही। उनके कृपा दृष्टि से मैं यहां तक पहुंचा हूं। उन्होंने इस मुकाम तक पहुंचाने वाले लोगों का आभार व्यक्त किया।

100 से अधिक सीटों में जीते
इस दौरान कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि मोहन मरकाम ने कहा कि प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल के निर्देशन में हमने प्रदेश के सौ से अधिक नगरीय निकायों में जीत दर्ज की है। इसका श्रेय प्रदेश के मुखिया को जाता है। हमने प्रदेश के सभी १० नगर निगम में जीत हासिल की है। जो एक बड़ी उपलब्धि है। केवल ४७ नगरपालिका एवं पंचायत में भाजपा को जीत मिली है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो