सड़क की बदहाली को लेकर डभरा के लोगों ने किया जाम, एक सप्ताह के भीतर काम शुरू करने के आश्वासन पर समाप्त हुआ आंदोलन

सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक सड़क मार्ग पर चक्काजाम किया गया

By: Rajkumar Shah

Published: 09 Mar 2019, 09:35 PM IST

डभरा. डभरा से खरसिया सड़क मार्ग की हालत जर्जर होने के कारण नगर वासियों एवं आसपास के सड़क किनारे दुकानदारों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जिसे लेकर नगर वासियों एवं व्यापारियों द्वारा शनिवार की सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक सड़क मार्ग पर चक्काजाम किया गया। सड़कों की हालत इतनी दयनीय हो चुकी है कि सड़क पर पैदल चलना भी मुश्किल है।

सड़क के जगह -जगह गड्ढे हो चुके हैं। जिसे लेकर ग्रामीणों एवं नगरवासियों ने शनिवार की सुबह खरसिया डभरा मार्ग पर चक्काजाम कर दिया। नगर वासियों एवं व्यापारियों द्वारा चक्काजाम करने की सूचना पुलिस थाना डभरा को पता चला तो टीआई विवेक पाण्डेय तत्काल सदल बल मौके पर पहुंचे एवं एसडीओ लोक निर्माण विभाग सक्ती एसपीसाहू पहुंचे और आंदोलन कारियों को सड़क निर्माण को सात दिवस के भीतर डामरीकरण करने का आश्वासन दिया गया इसके बाद चक्काजाम समाप्त कराया गया। इस अवसर पर प्रीतम अग्रवाल, घासी अग्रवाल, कपील अग्रवाल, तरूण चन्द्रा, राजकुमार पाण्डेय, दिनेश बरेठ, हरिराम चन्द्रा, अशोक चन्द्रा, सहित बड़ी संख्या में नगरवासी एवं व्यापारी उपस्थित थे।


इस तरह होती है परेशानी
इस मार्ग से स्कूल आने वाले विद्यार्थियों- राहगीरों एवं वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जबकि नगर वासियों द्वारा कई बार लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों एवं ठेकेदार को अवगत करा चुके हैं। इसके बाद भी सड़क का निर्माण कार्य कछुआ चाल से चल रहा है। ठेकेदार द्वारा सड़क पर डस्ट वाली गिट्टी लगाने से पूरा सड़क मार्ग धूल से सराबोर हो रहा है।

वहीं इस मार्ग पर लगातार भारी वाहनों की आवाजाही से बार- बार दुर्घटना घटित हो रही है। इसके बाद भी शासन प्रशासन द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। नगर वासियों द्वारा इस मार्ग पर भारी वाहनों की आवाजाही पर रोक लगाने की मांग की गई है। डभरा से खरसिया मार्ग की हालत जीर्ण शीर्ण होने के बाद भी ठेकेदार द्वारा ध्यान नहीं दिया जा रहा है। पता चला है कि अभी तक ठेकेदार के भगवा रंग का रंग नहीं उतरा है। बताया जा रहा है कि ठेकेदार किसी भाजपा नेता के रिश्तेदार हैं।


ग्रामीणों ने कहा
इस संबंध में वरिष्ठ कांग्रेस नेता राईस किंग खुंटे ने कहा कि डभरा से खरसिया मार्ग कई महीनों से जर्जर है सड़क की हालत इतनी खराब हो चुका है कि पैदल चलना मुश्किल है। उन्होने आरोप लगाते हुए कहा कि पीडब्ल्यूडी ठेकेदार का भगवा रंग नहीं उतरा है व भाजपा के ठेकेदार होने के कारण सड़क का निर्माण कार्य पर ध्यान नहीं दे रहा है। ऐसे ठेकेदारों के विरूध्द तत्काल कार्यवाही करने की बात कही।


-डभरा- खरसिया सड़क मार्ग का तत्काल कार्य प्रारंभ कर सड़क में डामरीकरण कराया जाएगा। एक सप्ताह के भीतर इस मार्ग में काम शुरू कर दिया जाएगा। ताकि लोगों को किसी तरह की परेशानी न हो।
- एसपी साहू, एसडीओ पीडब्ल्यूडी सक्ती संभाग

Rajkumar Shah Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned