scriptमौत को मात देकर 11 दिन बाद गांव पहुंचे राहुल का ग्रैंड वेलकम, राहुल जिंदाबाद के नारों के साथ उमड़े लोग | Rahul Sahu: Grand welcome of Rahul Sahu in his village | Patrika News

मौत को मात देकर 11 दिन बाद गांव पहुंचे राहुल का ग्रैंड वेलकम, राहुल जिंदाबाद के नारों के साथ उमड़े लोग

locationजांजगीर चंपाPublished: Jun 25, 2022 08:16:28 pm

Rahul Sahu: बिलासपुर के अपोलो अस्पताल से स्वस्थ होकर राहुल (Rahul) अपने गृहग्राम पिहरीद लौटा, ग्रामीणों ने किया स्वागत, लगाए नारे, अस्पताल में पुलिस के आला अधिकारियों (Officers) ने गुलदस्ता भेंटकर राहुल को किया विदा

Grand welcome of Rahul Sahu in village

Grand welcome of Rahul Sahu

जांजगीर. Rahul Sahu: बोरवेल में मौत को मात देकर 105 घंटे बाद निकला राहुल बिलासपुर के अपोलो अस्पताल से स्वस्थ होकर 11 दिन बाद घर लौटा। गांव में उसका गै्रंड वेलकम (Grand Welcome) हुआ। हाथ में आरती की थाल लिए महिलाओं ने जहां उसका स्वागत किया, वहीं पूरे गांव के लोगों ने राहुल जिंदाबाद, राहुल वेलकम… हमर राहुल बेटा, मोर दुलरवा… जैसे नारे लगाए। शनिवार की दोपहर जैसे ही राहुल गांव पहुंचा, उसे देखने हुजूम उमड़ पड़ा। मां व पिता की आंखों में खुशी के आंसू नजर आए। यह देख पूरा गांव भावुक हो उठा। इससे पूर्व अस्पताल से पुलिस के आला अधिकारियों ने गुलदस्ता भेंटकर राहुल को विदा किया।

जांजगीर-चांपा जिले के ग्राम पिहरीद निवासी 9 वर्षीय राहुल साहू खेलते समय घर के पीछे बोरवेल में गिर गया था। 105 घंटे तक चले देश के सबसे बड़े रेस्क्यू के बाद उसे निकाला गया था। यहां से उसे बिलासपुर अस्पताल में भर्ती कराकर इलाज किया जा रहा था। शनिवार को राहुल पूरी तरह स्वस्थ होकर अपने गांव लौटा।
राहुल को देखने और स्वागत करने गांव का हुजूम उमड़ पड़ा। गांव के बच्चे, महिलाएं-पुरुष, बुजुर्ग सभी राहुल को एक झलक देखने और उनका अभिनंदन करने आतुर दिखे। जाति, समाज और धर्म से परे होकर पिहरीद गांव के लोगों ने राहुल के लिए एकजुटता और भाईचारे की मिसाल कायम कर दी।
Rahul save life
IMAGE CREDIT: Grand welcome of Rahul Sahu in village
पूरा गांव बना परिवार
चट्टानों के बीच बोरवेल में 105 घण्टे तक जिंदगी और मौत के संघर्ष के बीच मौत को मात देकर लौटा राहुल अस्पताल में स्वस्थ्य होकर जब हंसता और मुस्कुराता हुआ गांव लौटा तो शायद उन्हें भी महसूस हुआ होगा कि अब यह पूरा गांव मेरा परिवार बन गया है।
Rahul Sahu
IMAGE CREDIT: Rahul Sahu with police officers and hospital staff
सीएम, कलक्टर व बचाव दल का जताया आभार
राहुल की मां गीता साहू, पिता रामकुमार साहू और दादी श्याम बाई साहू सहित परिजनों ने राहुल के रेस्क्यू से लेकर उपचार तक किए गए व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, कलेक्टर जितेंद्र शुक्ला सहित बचाव में लगे सभी लोगों को धन्यवाद भी ज्ञापित किया।
Rahul resque
IMAGE CREDIT: Rahul with parents
राहुल को छोडऩे एसडीएम समेत अन्य अधिकारी पहुंचे
अस्पताल में देखरेख और उपचार के बाद 11 दिनों बाद राहुल साहू शनिवार दोपहर लगभग सवा 2 बजे अपना गांव लौटा। राहुल को गांव छोडऩे सक्ति एसडीएम रैना जमील, सीएस डॉ. अनिल जगत, जनपद सीईओ, तहसीलदार सहित पुलिस के अधिकारी उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो