scriptनाबालिग के सिर पर बीयर बॉटल फोड़ लूटपाट करने वाले दो आरोपी को पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार… | Raigarh Loot Case : Police caught two accused | Patrika News

नाबालिग के सिर पर बीयर बॉटल फोड़ लूटपाट करने वाले दो आरोपी को पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार…

locationजांजगीर चंपाPublished: Jul 23, 2019 06:37:46 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

Raigarh Loot Case : शादी समारोह में गए एक नाबालिग की मुलाकात दो युवकों से हुई। साथ में तीनों ने शराब पी। देखते ही देखते दोनों युवकों ने नाबालिग पर बीयर बॉटल से हमला कर दिया, फिर…

नाबालिग के सिर पर बीयर बॉटल फोड़ लूटपाट करने वाले दो आरोपी को पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार...

नाबालिग के सिर पर बीयर बॉटल फोड़ लूटपाट करने वाले दो आरोपी को पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार…

रायगढ़. नाबालिग के सिर पर बीयर बॉटल फोड़ कर लूटपाट (Loot Case) करने वाले दो आरोपियों को कोतरारोड पुलिस ने गिरफ्तार किया है। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हो गए थे। वहीं घटना की रिपोर्ट पर पुलिस अज्ञात आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर मामले की विवेचना कर रही थी। इसी बीच कुछ दिनों पहले नाबालिग ने एक आरोपी को शहर में देखा और इसकी जानकारी पुलिस को दी।
इसके बाद पुलिस ने संदिग्ध को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल लिया। वहीं इस घटना में शामिल एक अन्य युवक का भी नाम बताया। जिसे पुलिस ने ओडिशा से गिरफ्तार किया है। मंगलवार को कोतरारोड टीआई रूपक शर्मा ने इस मामले का खुलासा किया है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार भगवानपुर निवासी नाबालिग लड़का 15 जून की रात अपने परिवार सहित भगवानपुर में ही अपने रिश्तेदार के यहां शादी में गया था। नाबालिग के परिजन खाना खाकर अपने घर लौट गए, लेकिन वह वहीं शादी में रूक गया। शादी समारोह में उसकी मुलाकात दो युवकों से हुई जोकि बीयर पीने जाने का जिक्र कर रहे थे। ऐसे में नाबालिग भी बीयर पीने के लिए उत्सहित हो गया और अंजान युवकों के साथ बीयर पीने ढिमरापुर स्थित इला मॉल के पास चला गया।
यह भी पढ़ें
जिले में बाल हितैषी थाना की हुई स्थापना, एसपी ने फीता काटकर किया शुभारंभ, कर्मचारियों को दिए ये निर्देश

आरोपियों का नशा चढ़ा तो दोनों युवकों ने नाबालिग के सिर पर बीयर बॉटल से वार कर उसका मोबाइल लूट (Loot) लिया और वहां से फरार हो गए। घटना के बाद नाबालिग लहूलुहान हालत में घर पहुंचा और अपने पिता को लूट (Loot) के बारे में बताया। लेकिन नाबालिग ने अपने पिता से यह नहीं बताया कि वह आरोपियों के साथ खुद गया था और घटना इला मॉल के पास हुई है। उसने अपने पिता से कहा कि घटना भगवानपुर मेन रोड में हुई है। ऐसे में नाबालिग के पिता ने इसी प्रकार का रिपोर्ट थाने में दर्ज कराया। बाद में पुलिस की पूछताछ में नाबालिग ने घटना की सच्चाई को बताया। लेकिन यह भी कहा कि वह आरोपियों को बारे में कुछ नहीं जानता। शादी घर में नाबालिग की आरोपियों के साथ पहली मुलाकात हुई थी।
यह भी पढ़ें
पुलिस को देख भागने लगा युवक, तो पुलिस ने दौड़ाकर पकड़ा, प्लास्टिक की थैली में झांक कर देखा तो उड़ गए होश

नाबालिग ने ही पहचाना, फिर पकड़े गए आरोपी
कुछ दिनों पहले ही नाबालिग ने घूमते-घूमते शहर के गांधी प्रतिमा चौक के पास पहुंचा। तभी उसकी नजर वहां मारपीट कर रहे एक युवक पर पड़ी। ऐसे में नाबालिग ने उसे पहचान कि लिया कि इसी ने अपने साथी के साथ मिल कर उसके साथ लूटपाट की है। इसके बाद उसने घटना की सूचना कोतरारोड टीआई को दी। पुलिस मौके पर पहुंची और संदिग्ध को हिरासत में लेकर पूछताछ किया तो उसने अपना नाम स्वप्निल सैनी उर्फ सानू (19) पुलिस लाइन के पीछे बताया। वहीं इस घटना में शामिल अपने साथी का नाम राजा सोनी उर्फ मानू (२१) धांगरडीपा बताया।

पुलिस ने जब राजा की खोजखबर ली तो पता चला कि वह ओडिशा के झारसुगुड़ा का रहने वाला है, धांगरडीपा में वह अपने मामा के यहां बीच-बीच में आता रहता है। इसके बाद पुलिस की टीम ओडिशा पहुंची और आरोपी को गिरफ्तार रायगढ़ लेकर आई। इसके बाद दोनों आरोपियों को न्यायिक रिमांड में भेज दिया गया है।

अपराधों से रहा है वास्ता
इस संबंधी कोतरारोड टीआई रूपक शर्मा ने बताया कि स्वप्निल का पिता पूर्व में 420 के मामले में जेल जा चुका है। जबकि आरोपी राजा 376 के मामले में जेल जा चुका है। ऐसे में आरोपी तथा उनके घर वालों का अपराधों से पुराना वास्ता रहा है। हालांकि यह स्वप्निल का पहला अपराध था, लेकिन पिता को देख बेटे को अपराधी बनने में देर नहीं लगी।

Chhattisgarh Loot से जुड़ी खबरें यहां पढि़ए…

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर या ताजातरीन खबरों, Live अपडेट के लिए Download करें Patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो