VIDEO : घरों से निकलना वाला गंदा पानी जाता हैं वार्ड के चमरी तालाब में, सौंदर्यीकरण नहीं होने से बिगड़े हालात

Vasudev Yadav | Updated: 23 Sep 2019, 05:49:03 PM (IST) Janjgir Champa, Janjgir Champa, Chhattisgarh, India

नेताजी की नापजोख : वार्ड 11 के रहवासी बरसात के चार माह गंदा पानी पीने मजबूर

जांजगीर-चांपा. नगरपालिका वार्ड नंबर 11 के लोग नरकीय जीने को मजबूर है। इस वार्ड पानी निकासी बाहर नहीं हो रहा है। घरों से निकलने वाला गंदा पानी वार्ड के ही एक तालाब में जा रहा है। जो वर्षो से सफाई नहीं हो पाया है। चमरी तालाब काफी गंदा हो गया है, जिससे उसका स्त्रोत आसपास के घरों में चला गया है। जिसके कारण पूरे मोहल्ला में बोर से निकलने वाला पानी गंदा आता है। बरसात में तो चार माह इस पानी से लोग नहा भी नहीं पाते। पीने का पानी खरीदकर लाते है। ले देकर निस्तारी का काम आता है। इसके अलावा आसपास के लोग चारों तरफ इसी डबरी में अपने-अपने घरों से निकलने वाला कचरा भी डाल देते है। डोर टू डोर कचरा कलेक्शन करने वाले इस मोहल्ले में नहीं पहुंचते। डबरी में इतना गंदगी है कि यहां से गुजरने पर लोगों को नाक सिकुडऩा पड़ता है।
READ MORE : जनता बोली ‘अपने’ रविशंकर नगर को तो पार्षद ने चमकाया, लेकिन कृष्णानगर की जरुरत को कर दिया ‘पराया’
चमरी तालाब का वर्षो से सफाई नहीं
वार्ड की प्रमुख समस्या चमरी तालाब है। पहले वार्ड के लोग इसमें निस्तारी करते थे। लेकिन वर्तमान में यह मात्र कचरा फेेंकने व नाली का गंदगीयुक्त पानी ही भरने का काम आ रहा है।
सुनील राठौर, भगत चौक

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned