scriptजांच रिपोर्ट में खुलासा, स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाने वाली थी मिठाइयां, अब होगी कार्रवाई | Revealed from the investigation report | Patrika News

जांच रिपोर्ट में खुलासा, स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाने वाली थी मिठाइयां, अब होगी कार्रवाई

locationजांजगीर चंपाPublished: Dec 01, 2019 06:44:51 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

Investigation report: दीपावली त्योहार के दौरान दुकानदारों ने लोगों को ऐसी मिठाइयां खिला दी, जो स्वास्थ्य के लिए हानिकारक थी। अब जांच रिपोर्ट आई, तो मामले का खुलासा हो पाया है। जांच रिपोर्ट में दो सेंपल खोवा बर्फी फेल हुआ है।

जांच रिपोर्ट में खुलासा, स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाने वाली थी मिठाइयां, अब होगी कार्रवाई

जांच रिपोर्ट में खुलासा, स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाने वाली थी मिठाइयां, अब होगी कार्रवाई

जांजगीर-चांपा. दीपावली के दौरान खाद्य सुरक्षा अधिकारी द्वारा जिले के दुकान व होटलों से मिठाई सहित अन्य खाद्य सामाग्री का सेंपल लिया जाता है। सबसे बड़ी बात यह है कि दीपावली के कुछ दिन पहले ही सेंपल लेने की कार्रवाई की जाती है। दीपावली के पूर्व जिले भर में 14 सेंपल लिया गया था। इसे जांच के लिए रायपुर स्थित लैब भेजा गया था। जांच रिपोर्ट अब पखवाड़े भर बाद आना शुरू हो गया है। अभी 14 में से 7 रिपोर्ट ही पहुंचा है। इसमें 2 सेम्पल फेल हो गया। ये दो सेम्पल मिठाई के ही हैं। खाद्य विभाग की जांच रिपोर्ट से स्पष्ट हो रहा है कि बाजार में जो मिठाई बिक रही है वह खाने योग्य नहीं है। अफसरों का कहना है कि जांच में जो खाद्य सामग्री फेल हुआ है। उस पर कार्रवाई होगी। इसे कोर्ट में पेश किया जाएगा।
यह भी पढ़ें
देर रात पति-पत्नी के बीच हुआ विवाद, पति ने टांगी से पत्नी के गर्दन पर कर दिया वार, फिर डेढ़ साल के मासूम के साथ ये किया…

दोबारा करवा सकते हैं जांच
सहायक संचालक खाद्य एवं औषधी प्रशासन प्रीतम ओग्रे ने बताया कि दो मिठाई के सेंपल की रिपोर्ट अनसेफ आई, जो कि मिठाई खाने योग्य नहीं था। ऐसे सामान बेचने वाले दुकानदार को जुर्माना के साथ-साथ पांच साल तक की सजा का प्रावधान है। इस दौरान इनको नोटिस दिया जाता है। संदेह हो तो दूबारा जांच करवा सकते है।

ट्रेंडिंग वीडियो