scriptसहयोग के नाम पर किसी ने सीमेंट तो किसी ने लाया गिट्टी, फिर लोगों ने मिलकर कर दिया ये बड़ा काम… | Road repair : People repaired the road | Patrika News

सहयोग के नाम पर किसी ने सीमेंट तो किसी ने लाया गिट्टी, फिर लोगों ने मिलकर कर दिया ये बड़ा काम…

locationजांजगीर चंपाPublished: Aug 02, 2019 02:17:12 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

Road repair : बार-बार जिम्मेदार अफसरों का ध्यान इस ओर आकर्षित कराने के बाद भी प्रशासन नहीं जागा तो, लोगों ने मिलकर ये बड़ा काम कर दिया।

सहयोग के नाम पर किसी ने सीमेंट तो किसी ने लाया गिट्टी, फिर लोगों ने मिलकर कर दिया ये बड़ा काम...

सहयोग के नाम पर किसी ने सीमेंट तो किसी ने लाया गिट्टी, फिर लोगों ने मिलकर कर दिया ये बड़ा काम…

जांजगीर-चांपा. जिला मुख्यालय की सड़कों में जानलेवा गड्ढे हो गए थे। इससे लोग आए दिन दुर्घटना (Accident) के शिकार हो रहे थे। शहर के लोगों ने सड़कों की बदहाली को लेकर अपनी पीड़ा सरकार से बयां की थी, लेकिन जब सरकार ने इस दिशा में पहल नहीं की तो शहर के लोगों ने खुद सड़कों के गड्ढे पाटने (Road repair) के लिए बीड़ा उठाया।
सहयोग के नाम पर किसी ने सीमेंट की व्यवस्था की तो कोई गिट्टी लाया। कोई रेत की व्यवस्था की तो कोई शारीरिक सहयोग किया। इसके बाद गुरुवार की सुबह एक रिक्शे से सारे सामान लोडकर शहर की सड़कों के गड्ढे पाटने (Road repair) निकल पड़े। शहर के लोगों के इस भगीरथ प्रयास की हर कोई प्रशंसा करने नहीं चूक रहा था।
यह भी पढ़ें
पुरानी रंजिश को लेकर घर में फेंका पत्थर, मना किया तो जान से मारने हो गए उतारु, परिजनों ने घर में घुसकर बचाई जान

सहयोग के नाम पर किसी ने सीमेंट तो किसी ने लाया गिट्टी, फिर लोगों ने मिलकर कर दिया ये बड़ा काम...
अमूमन बारिश के दिनों में सड़कें बदहाल हो जाती है। सड़कों पर बड़े-बड़े गड्ढे होना आम बात हो जाती है। ऐसे जानलेवा गड्ढे को पाटने के लिए सरकार केवल हीलाहवाला करती है। जिसके चलते आम लोगों को आवागमन के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ता है।
कुछ इसी तरह की परेशानियों से भरा गड्ढे जिला मुख्यालय के मुख्य मार्ग के नेताजी चौक से लेकर कचहरी चौक में थे। जिसकी मरम्मत के लिए शहर के लोगों ने विभागीय अधिकारियों से फरियाद करते रहे, लेकिन विभागीय अधिकारियों की आंख जब पखवाड़े भर बाद भी नहीं खुली तो उन्होंने खुद सड़क की मरम्मत का बीड़ा उठाया।
यह भी पढ़ें
पुलिस अधीक्षक के लिए मुख्यालय से आया ये खत, पढ़ते ही कर्मचारियों को दिए ये निर्देश…

शहर के गड्ढों को पाटने (Road Repair) के लिए निकल पड़े। शहर के गोविंद अग्रवाल (आबू भाई) ने बताया कि हम जनसहयोग की भावना लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि शहर के बीच सड़कों में जानलेवा गड्ढे हो चुके हैं। जिसमें लोग आए दिन दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं। लोग अब ऐसी सड़कों में और न गिरे जिसे देखते हुए जनसहयोग कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो