तांदुलडीह में बड़ी मात्रा में कच्ची शराब व महुआ पास जब्त

तांदुलडीह में बड़ी मात्रा में कच्ची शराब व महुआ पास जब्त

Vasudev Yadav | Publish: Apr, 21 2019 11:55:02 AM (IST) | Updated: Apr, 21 2019 11:55:03 AM (IST) Janjgir Champa, Janjgir Champa, Chhattisgarh, India

- आरोपी के खिलाफ आबकारी अधिनियम 34-2 के तहत कार्रवाई करते हुए किया गया जेल दाखिल

जैजैपुर. जांजगीर आबकारी विभाग ने बाराद्वार थाना अंतर्गत ग्राम पंचायत रायपुरा के आश्रित ग्राम तांदुलडीह में एक युवक के कब्जे से करीब 35 लीटर कच्ची शराब जप्त की है। साथ ही गांव के तालाब में बड़ी संख्या में पानी में भीगा कर रखे महुआ पास एवं शराब बनाने की सामग्री को भी नष्ट किया है। ज्ञात हो कच्ची शराब बनाने वालों के धर पकड़ एवं कार्यवाही करने के लिए सहायक आयुक्त आबकारी अरविंद पाटले एवं जिला आबकारी अधिकारी राजेश जायसवाल ने निर्देश जारी किया हुआ है। जिसके बाद से आबकारी विभाग लगातार महुआ शराब बनाने वालों के ऊपर कार्रवाई कर रही है।

इसी प्रकार शनिवार को आबकारी को सूचना मिली की ग्राम रायपुरा के आश्रित गांव तांदुलडीह निवासी गजानंद सतनामी के द्वारा बड़ी मात्रा में कच्ची शराब बनाकर उसकी बिक्री कर रहा है। सूचना के आधार पर आबकारी की टीम गांव पहुंची तो उन्हें 35 लीटर कच्ची शराब मिली। जिसे जप्त कर आरोपी के खिलाफ आबकारी अधिनियम 34-2 के तहत कार्रवाई करते हुए जेल दाखिल किया गया। इस कार्रवाई में आबकारी उप निरीक्षक छविलाल पटेल, मन्नू लाल यादव, सुभाष चंद्र तिवारी, मोहन लाल, परसराम कहरा, कमलेश यादव शामिल रहे।

Read More : Video- यात्रियों को नहीं मिली बसें, अभी तीन दिनों तक यात्रियों को और होगी परेशानी, ये है वजह...

बड़ी मात्रा में पास एवं बर्तन को किया नष्ट
तांदुलडीह में कच्ची शराब बनाई जाती है। इसके साथ ही आसपास के तीन चार गांव भी ऐसे हैं यहां भी कच्ची शराब बनाने का कार्य किया जाता है। आबकारी टीम जब कार्रवाई करने के लिए तांदुलडीह पहुंची तो कुछ लोग भाग खड़े हुए। जबकि गिरफ्त में आए आरोपी से शराब के साथ ही बड़ी मात्रा में तालाब से भिगाकर रखे महुआ पास को को नष्ट किया गया। जिसकी मात्रा पांच क्विंटल है। इसके साथ शराब बनाने के बर्तन एवं हाथ भठ्ठी को भी नष्ट किया गया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned