scriptआमरण अनशन पर बैठे नपं अध्यक्ष तो शिक्षक दंपत्ति का तत्काल हुआ स्थानांतरण | Sitting on fast-unto-death, the chairman and the teacher couple were i | Patrika News

आमरण अनशन पर बैठे नपं अध्यक्ष तो शिक्षक दंपत्ति का तत्काल हुआ स्थानांतरण

locationजांजगीर चंपाPublished: Mar 23, 2023 10:07:54 pm

Submitted by:

Anand Namdeo

नवागढ़ उमावि पदस्थ शिक्षक दंपत्ति की कार्यशैली को लेकर दर्जनों शिकायतें थी। बीईओ, डीईओ से लेकर कलेक्टर तक कई बार शिकायतें हो चुकी थी लेकिन इसके बाद भी दोनों वहीं जमे हुए थे।

आमरण अनशन पर बैठे नपं अध्यक्ष तो शिक्षक दंपत्ति का तत्काल हुआ स्थानांतरण

आमरण अनशन पर बैठे नपं अध्यक्ष तो शिक्षक दंपत्ति का तत्काल हुआ स्थानांतरण

जांजगीर/नवागढ़. इसको लेकर नवागढ़ नगर पंचायत के अध्यक्ष भुनेश्वर केशरवानी ने भी उच्चाधिकारियों को शिकायत की थी मगर फिर भी कोई कार्रवाई नहीं तो नाराज होकर बुधवार को वे आमरण अनशन पर बैठ गए। अनशन को नगर पंचायत के कई पार्षदों और स्कूली बच्चों ने भी समर्थन किया। शिक्षकों को हटाने जमकर नारेबाजी की गई। इधर नपं अध्यक्ष के आंदोलन में बैठने की जानकारी मिलने के बाद जाकर आखिरकार जिला प्रशासन हरकत में आया और दोनों शिक्षकों को नवागढ़ स्कूल से तत्काल प्रभाव से हटाने की कार्रवाई की गई। दरअसल, शासकीय उमावि नवागढ़ में पदस्थ व्याख्याता एलबी भौतिक शास्त्र संतोष शुक्ला एवं उनकी पत्नी व्याख्याता एलबी राजनीतिशास्त्र ममता शुक्ला पर लगातार स्कूल से गायब रहने, तत्कालीन प्रभारी प्राचार्य परदेसी राम यादव के साथ अभद्र व्यवहार एवं गाली गलौज करने की शिकायत और छात्राओं से अभद्र व्यवहार करने की शिकायत लंबे समय से मिलती आ रही थी। इसकी शिकायत भी आला अधिकारियों से की गई थी पर कार्रवाई नहीं होने से नवागढ़ नगर पंचायत अध्यक्ष भुनेश्वर केशरवानी के पास जाकर विद्यार्थियों व शिक्षकों ने गुहार लगाई थी। जिसके बाद नपं अध्यक्ष ने भी इसकी शिकायत आला अधिकारियों से की थी।
देर शाम जारी हुआ आदेश, हुई आतिशबाजी…..
कलेक्टर जांजगीर-चांपा के द्वारा जारी आदेश में शाउमावि नवागढ़ में पदस्थ व्याख्याता एलबी ममता शुक्ला को जांच प्रतिवेदन के आधार पर शाउमावि सलखन में रिक्त पद के विरुद्ध आगामी आदेश तक अध्यापन कार्य के लिए स्थानांतरण किया गया है। इसी तरह शाउमावि नवागढ़ में ही पदस्थ व्याख्याता एलबी संतोष शुक्ला को शाउमावि महंत में अध्यापन कार्य के लिए स्थानांतरण करने का आदेश जारी किया गया। इधर दोनों शिक्षक दंपति के स्थानांतरण आदेश जारी होते ही आंदोलन स्थल में बैठे लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। आतिशबाजी भी की गई।
थाने में भी दर्ज है एक मामला
23 जुलाई २०15 पोरा बाई जैसे कार्य को दोहराते हुए ओपन स्कूल 2015 में रोल नंबर 1515162 परीक्षार्थी तिलमति/सूरज प्रसाद/ अंनत कुंवर कुरदा चांपा के स्थान पर फर्जी परीक्षार्थी अनुचित रूप से प्रतिरूप मानमती/सूरज प्रसाद/अनंत कुमार कुरदा थाना चांपा को अनुचित रूप से परीक्षा में शामिल किया गया था जिसकी शिकायत थाने में दर्ज है। इतना ही नहीं विगत २८ फरवरी को शाउमावि नवागढ़ का औचक निरीक्षण करने एसडीएम पहुुंचे थे तो छह शिक्षक अनुपस्थित थे। जिसमें दोनों शिक्षक दंपति भी शामिल थे।
प्रभारी प्राचार्य तक कर चुके हैं लिखित शिकायत
शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के प्रभारी प्राचार्य परदेसी राम यादव पूर्व में भी शिक्षक दंपति संतोष शुक्ला एवं ममता शुक्ला को प्रशासनिक कार्य में बाधा डालने और वाद-विवाद करने की शिकायत कलेक्टर को लिखित एवं मौखिक रूप से कर चुके हैं, लेकिन शिक्षक दंपति पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। प्रभारी प्राचार्य द्वारा बीईओ एवं जिला शिक्षा अधिकारी को भी लिखित रूप से शिकायत कर अवगत कराया जा चुका है लेकिन कार्रवाई तो दूर जांच तक नहीं हुई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो