कालाबाजारी करने वालों की खैर नहीं, प्रशासन हुआ सख्त, एक दुकान संचालक के खिलाफ अपराध दर्ज

Coronavirus: कपड़े से बनी मॉस्क को 20 रुपए में बेच रहा था दुकान संचालक, निरीक्षण के दौरान पकड़ाया

जांजगीर-चांपा. एक तरफ कोरोना का खौफ, दूसरी ओर मॉस्क व अन्य वस्तुओं की कालाबाजारी, ऐसे लोगों पर प्रशासन की पैनी नजर है। बुधवार को पुलिस ने निरीक्षण के दौरान एक मनिहारी दुकान में कपड़े से बनी मास्क की बिक्री को ज्यादा दाम में बेचते रंगे हाथ पकड़ा है। दुकान संचालक के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

एक तरफ कोरोना वायरस के खौफ से आम लोगों में दशहत व्याप्त है तो दूसरी ओर शहर में कई स्थानों पर धड़ल्ले से जमकर मास्क की कालाबाजारी की जा रही है। पुलिस व एसडीएम की टीम द्वारा लगातार शहर में छापामार की कार्रवाई की जा रही है।
Read More: शहर लॉकडाउन, बेवजह घूम रहे लोगों पर पुलिस ने की कार्रवाई, किसी को मुर्गा बनाया तो किसी को ऐसे किया शर्मिंदा

इस दौरान कोतवाली के सामने एक मनिहारी दुकान खुला मिला, जहां पुलिस निरीक्षण करने पहुंची। जबकि वर्तमान में कलेक्टर द्वारा सभी दुकान को बंद करने का आदेश दिया गया है। बावजूद केरा रोड नावेल्टी मनिहारी दुकान के संचालक रमेश बजाज व उसके नौकर दाऊ लाल देवांगन द्वारा कपड़े से बनी मॉस्क की बिक्री किया जा रहा था, इसको वह अधिक दाम 20 रुपए में बेच रहा था। उसके कब्जे से 9 नग कपड़े से बना मास्क जब्त किया गया। इसके बाद तत्काल बिक्री पर रोक लगाई गई। दंडाधिकारी के आदेश का अवहेलना करते पाए जाने पर दुकान संचालक रमेश बजाज व नौकर दाऊ लाल देवांगन के खिलाफ धारा 188 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

नकली मॉस्क में होगी कार्रवाई
पुलिस का कहना है कि नकली कपड़ा का मॉस्क तैयार करने की लागत पांच से सात रुपए है, जबकि बाजार में उसे 20 से 30 रुपए बेचा जा रहा है।

मास्क व सेनेटाइजर बाजार से गायब
मास्क व सेनेटाइरज बाजार से गायब हो गया है। इसका फायदा व्यापारी उठा रहे और नकली सामान बिना मेडिकेटेड वाला बेच रहे हैं। दवा दुकान में इन दिनों मास्क और सेनेटाइजर ब्लैक में औने-पौने दाम में बिक रहे हैं। अधिकांश दुकानों से सेनेटाइजर गायब हैं। मास्क के नाम पर लोगों को 20 से 30 रुपए पर कपड़े से बना मास्क बेचा जा रहा है जो मेडिकेटेड नहीं है।

Vasudev Yadav Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned