शिक्षक के साथ ही छात्रों ने सफाई को हां और प्लास्टिक को कहा ना, स्वच्छता का लिया संकल्प

#swarnimbharat: पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान में लोगों का उत्साह लगातार बढ़ता ही जा रहा है। लोग इस अभियान से लगातार जुड़ रहे हैं और आसपास के क्षेत्र को स्वच्छ व प्लास्टिक मुक्त भारत बनाने का संकल्प ले रहे हैं। (swarnimbharat abhian in Janjgir-Champa)

मालखरौदा. गणतंत्र दिवस की 70वीं सालगिरह के उपलक्ष्य में पत्रिका की ओर से स्वर्णिम भारत अभियान का आगाज किया गया है। इसके तहत आमजन से यह आह्वान किया गया कि इस साल वह अपने गांव शहर को 70 घंटे जरूर दें। रोज साढ़े ग्यारह मिनट शहर-गांव की सफाई और प्लास्टिक से मुक्ति के लिए काम करें। अपने आसपास सफाई रखें, प्लास्टिक का उपयोग बंद करें और दूसरों को भी प्रोत्साहित करें।

Read More: पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान से जुड़े पीजी कॉलेज के प्राध्यापक व छात्र, लिया स्वच्छता का संकल्प

इस अभियान के तहत मालखरौदा के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में स्वच्छता की शपथ ली गई, जिसमें शिक्षक एसके कमलेश ने उपस्थित छात्र-छात्राओं को और स्कूल के अन्य शिक्षक गणों को शपथ दिलाई । इस अवसर पर प्राचार्य एचएल भारती, सीएल भास्कर, सीआर बर्मन, सीएस पटेल, एनएल पटेल, बीएल कुर्रे, जेके गबेल, चमेली चन्द्रा, कुमारी अर्चना, सोनम, चैतराम खुंटे सहित स्कूल स्टॉफ बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं शामिल हुए और स्वच्छता की शपथ ली।

Read More: पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान के तहत ज्ञानोदय के छात्रों ने ली स्वच्छता की शपथ
इसी कड़ी में मालखरौदा के संत थॉमस हायर सेकेंडरी स्कूल परिसर में भी सैकड़ों बच्चों ने शपथ ली। अपने गांव को प्लास्टिक मुक्त स्वच्छ एवं सुंदर बनाने के लिए संविधान द्वारा प्रदत्त मौलिक अधिकारों और कर्तव्यों के लिए शपथ लेकर लोगों को प्रोत्साहित करेंगे।

इस अवसर पर स्कूल संचालक विजय लॉरेंस, प्राचार्य, विजय साहू, अयोध्या भारद्वाज शिक्षकगण एसडी मानिकपुरी, विनोद बंजारे, संतोष जांगड़े, रूपेश टटैया, कुमारी हेमा, पुष्पा कुमारी, संगीता, ज्योति चांदनी साहू, प्रदीप चौबे, गीतेश्वर खूंटे, शैलेश जायसवाल, कौशल भारद्वाज सहित समस्त स्कूल स्टॉफ छात्र-छात्राओं ने शपथ ली।

Vasudev Yadav Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned