किसानों ने सहकारी बैंक चांपा शाखा प्रबंधक पर लगाया ये आरोप, कार्रवाई नहीं होने से नाराज हैं किसान

किसानों ने सहकारी बैंक चांपा शाखा प्रबंधक पर लगाया ये आरोप, कार्रवाई नहीं होने से नाराज हैं किसान

Shiv Singh | Publish: Sep, 06 2018 06:19:04 PM (IST) Janjgir-Champa, Chhattisgarh, India

- लोगों का कहना है विरोध करने पर भड़ककर बताने लगती है अपनी ऊंची पहुंच

जांजगीर-चांपा. को-आपरेटिव बैंक चांपा के शाखा प्रबंधक पर किसानों ने दुव्र्यवहार व कार्य में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। किसानों ने पूरे मामले की शिकायत मुख्यमंत्री, कृषि मंत्री, सहकारिता मंत्री, सहकारी बैंक के सीईओ व जिला कलेक्टर से की है। इधर, सहकारी बैंक बिलासपुर के सीईओ ने इस पूरे मामले में जांच कराने का भरोसा दिलाया है।

किसानों ने अपनी शिकायत में कहा है कि शाखा प्रबंधक रश्मि गुप्ता बीते एक माह से चांपा में पदस्थ है। शिकायत में कहा है कि कोई किसान या आम लोग शाखा प्रबंधक के पास कोई काम लेकर जाते हैं तो समस्या का हल निकालने के बजाय लोगों को चलता कर दिया जाता है। उनका आरोप है यदि कोई आवेदन उनके समक्ष प्रस्तुत किया जाता है तो लेने व अग्रेषित करने से इंकार कर देती है।

Read More : Video Gallery : चेहरे पर निखार लाने मूर्तिकार इस महानगर से लाए मिट्टी का करते हैं इस्तेमाल, जानें इस मिट्टी की खासियत...

शिकायत में कहा गया है यदि बैंक में संचालित खातों के संबंध में जानकारी चाहने पर भी उनसे लोग असंतुष्ट नजर आते हैं। उन्होंने कहा है कि उनके चेंबर के अलावा एक एसी रूम और है, जिसमें वो अक्सर रहतीं है। लोग उनके आने का इंतजार करते रहते हैं। लोगों का यहां तक कहना है इस रवैये का विरोध करने पर वो भड़ककर अपनी उंची पहुंच दिखाने लगती है। किसानों का कहना है कि शाखा प्रबंधक रश्मि गुप्ता का यहां से तबादला हो गया था, लेकिन वो अपना स्थानांतरण रोकवाने में कामयाब हो गई। उन्होंने शिकायत में कहा है कि शाखा प्रबंधक की लगातार कई बार शिकायत करने के बावजूद अब तक उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। इससे लोगों में आक्रोश है।

जांच कराई जाएगी
मामले में शिकायत तो नहीं मिली है। सहकारी बैंक चांपा के शाखा प्रबंधक से वाकई लोग परेशान हैं तो पूरे मामले की जांच कराई जाएगी। जांच के आधार पर आगे कार्रवाई होगी- अभिषेक तिवारी, सीईओ, सहकारी बैंक बिलासपुर

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned