scriptडीईओ ने दफ्तर में महामहिम की जगह लगाई अपनी फोटो, महापुरुषों के फोटो कोने में खा रहे धूल | The female DEO put her photo in the office in the place of great man | Patrika News

डीईओ ने दफ्तर में महामहिम की जगह लगाई अपनी फोटो, महापुरुषों के फोटो कोने में खा रहे धूल

locationजांजगीर चंपाPublished: Jul 19, 2022 09:14:10 pm

DEO Put her photo on wall: डीईओ ने सरकारी खर्चे से अपने चेंबर (DEO Chamber) का कराया कायाकल्प, चेंबर की चकाचौंध में वे प्रोटोकॉल का पालन करना भूल गईं, महापुरुषों (Great men) के फोटो उतरवाकर खुद की फोटो लगा दी, डीईओ के इस कदम की क्षेत्र में हो रही चर्चा

DEO put her photo on wall

DEO Photo on the wall in place of great men

जांजगीर-चांपा. DEO put her photo on wall: कुछ अधिकारी दिखावे या अपना ही सब कुछ चलाने में सरकारी नियम भूल जाते हैं। इससे उनकी काफी किरकिरी भी होती हैं। ऐसा ही कुछ जांजगीर-चांपा जिले की महिला डीईओ के साथ हो रहा है। शासकीय दफ्तरों में अमूमन राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री या राज्यपाल (Governor) की फोटो लगाई जाती है। लेकिन जांजगीर-चांपा डीईओ कुमुदिनी द्विवेदी ने खुद की फोटो लगा ली है। इससे प्रोटोकाल का उल्लंघन माना जाता है। विडंबना यह है कि दफ्तर में और भी महापुरूषों के फोटो हैं, वे भी आफिस के कोने में धूल खा रहे हंै। इस ओर ध्यान देने वाला कोई नहीं है।

अमूमन सरकारी आफिसों में महापुरूषों के अलावा राष्ट्रपति की फोटो लगाई जाती है। लेकिन जांजगीर डीईओ अपने आफिस में खुद का सिक्का चलाती हैं। आफिस ज्वाइन करने से पहले उन्होंने लाखों रुपए खर्च कर अपने चेंबर में रंग रोगन कराया। बाकायदा चेंबर को संवारने के लिए सरकारी मद से भी लाखों रुपए फूंक दिए।
इससे पहले डीईओ जब डीके कौशिक थे तो अपने चेंबर का मुहाना पूर्व दिशा में रखे थे लेकिन मौजूदा डीईओ ने दिशा तो बदल ही दी साथ में आकर्षक साज सज्जा भी करा ली। इसके बाद ऑफिस में लगे सभी महापुरूषों की तस्वीर निकाल कर खुद अपनी फोटो लगवा ली है।

स्वामी आत्मानंद स्कूल के शिक्षकों का औसत परफॉर्मेंस देख नाराज हुए कलक्टर, कहा- स्कूल आकर सिर्फ नौकरी न करें…


डीईओ की हरकत बनी चर्चा का विषय
कार्यालय के चेंबर में महापुरुषों (Great men) की जगह दीवार पर अपनी फोटो लगाने वाली डीईओ की इस हरकत को लेकर जहां उनकी किरकिरी हो रही है, वहीं जिले के शिक्षाविदों व महकमे में यह चर्चा का विषय बन गया है।
DEO photo
इस संबंध में डीईओ कुमुदिनी द्विवेदी से उनका पक्ष जानने फोन किया लेकिन घंटी बजने के बाद भी उन्होंने फोन नहीं उठाया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो