script

बदमाशों ने कचंदा के शराब भट्ठी को किया आग के हवाले, लाखों का माल जलकर खाक

locationजांजगीर चंपाPublished: Jan 21, 2020 07:19:55 pm

सोमवार को ग्रामीणों ने किया था कलेक्टोरेट का घेराव

बदमाशों ने कचंदा के शराब भट्ठी को किया आग के हवाले, लाखों का माल जलकर खाक

बदमाशों ने कचंदा के शराब भट्ठी को किया आग के हवाले, लाखों का माल जलकर खाक

जांजगीर-चांपा. नवागढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम कचंदा के देशी शराब भट्ठी को मंगलवार की सुबह 9 बजे आग के हवाले कर दिया। इससे शराब भट्ठी का काउंटर व मालखाने में रखी शराब जलकर खाक हो गया। बताया जा रहा है कि लॉकर में लाखों के कैश भी रखे थे। जिसमें आग लग गई है। हालांकि समाचार लिखे जाने तक कैश जली है या नहीं इस बात की जानकारी नहीं हो पाई है। घटना की खबर लगते ही नवागढ़ पुलिस व आबकारी अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंच चुकी है। दोनों विभाग के अफसर मामले की जांच कर रहे हैं। इस मामले में खास बात यह है कि सोमवार की दोपहर ही कचंदा सहित आसपास के पांच गांव के लोगों ने कचंदा से शराब भट्ठी हटाने की मांग करने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा था। इसके बाद लोगों ने शराब भट्ठी को आग के हवाले कर दिया। जिससे प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कंप मच गया है।

मंगलवार की सुबह उस वक्त हड़कंप मच गया जब कचंदा की शराब भट्ठी से धू-धूकर जल रही थी। दुकान से आग की निकल रही थी। किसी अज्ञात व्यक्ति ने शराब भट्ठी को आग के हवाले कर दिया था। इसकी सूचना आसपास के ग्रामीणों ने पुलिस को दी। पुलिस ने घटना की सूचना आबकारी अधिकारियों को दी। आबकारी अधिकारियों की टीम सहित नवागढ़ पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और आग को दमकल के माध्यम से बुझाने की कोशिश की। तकरीबन एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। बताया जा रहा है कि सोमवार को जिन्होंने शराब भट्ठी का विरोध करते हुए कलेक्टोरेट का घेराव किया था उन्हीं लोगों में से किसी ने शराब भट्ठी को आग लगाई है। फिलहाल पुलिस व आबकारी अधिकारियों की टीम मामले की जांच कर रही है।

लॉकर में रखे थे तकरीबन दो लाख रुपए
आबकारी अधिकारियों के मुताबिक शराब भट्ठी में सोमवार की बिक्री रकम तकरीबन दो लाख रुपए सेल्समेन ने लॉकर में ही छोड़ दिया था। राइटर सेफ कंपनी के कर्मचारियों द्वारा इस रकम को मंगलवार को कलेक्ट करती। इससे पहले हादसा हो गया। हालांकि लॉकर भी उपर से जल चुका है। लेकिन रकम सुरक्षित है या नहीं यह अभी पता नहीं चला है। क्योंकि आग की अभी तक पूरी तरह से बुझ नहीं पाई है। कमरे में गर्मी होने की वजह से कोई अंदर घुस नहीं पा रहा है। कमरे के अंदर का तापमान कम होने के बाद ही रकम की स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

बाहरी गांव के लोगों ने दिया वारदात को अंजाम
बताया जा रहा है कि कचंदा शराब दुकान को गांव के लोग आग के हवाले नहीं किए हैं बल्कि बाहरी गांव के लोगों का इसमें हाथ है। दरअसल इस गांव की शराब दुकान से कचंदा, बरभांठा, खिसोरा, मुड़पार, सलखन के ग्रामीण शराब की खरीदी करते हैं। आशंका है कि इन्हीं गांव के लोग शराब दुकान को आग के हवाले किए होंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो