scriptराहुल के रेस्क्यु केे लिये खोदे गड्ढे को पाटा गया | The pit dug for Rahul's rescue was bridged. | Patrika News

राहुल के रेस्क्यु केे लिये खोदे गड्ढे को पाटा गया

locationजांजगीर चंपाPublished: Jun 27, 2022 09:32:45 pm

Submitted by:

Anand Namdeo

कलेक्टर जितेंद्र कुमार शुक्ला के निर्देश पर ग्राम पिहरीद में राहुल साहू के रेस्क्यु के लिए खोदे गए गड्ढे को दिन-रात मेहनत कर पाट दिया गया है।

राहुल के रेस्क्यु केे लिये खोदे गड्ढे को पाटा गया

राहुल के रेस्क्यु केे लिये खोदे गड्ढे को पाटा गया

जांजगीर -चाम्पा. जिले के अंतर्गत मालखरौदा ब्लॉक के ग्राम पिहरीद में 11 वर्षीय बालक राहुल साहू अपने घर के पीछे खुले हुए बोरवेल में गिरकर फंस गया था। 10 जून को दोपहर लगभग 2 बजे अचानक घटी इस घटना की खबर मिलते ही रेस्क्यु टीम ने कलेक्टर श्री जितेंद्र कुमार शुक्ला के नेतृत्व में राहुल को बाहर निकालने के लिए लगभग 65 फीट गड्ढे खोदे थे। सुरंग बनाकर राहुल का रेस्क्यु किये जाने के बाद कलेक्टर के निर्देश पर घटना स्थल पर पुलिस की तैनाती भी की गई थी। आसपास बेरीकेड लगाकर आम नागरिकों को यहा आने-जाने पर रोक भी लगाया जा रहा था। बारिश और सुरक्षा को देखते हुए कलेक्टर शुक्ला ने उक्त गड्ढे को तत्काल पाटने के निर्देश दिए थे। लगभग दो दिनों की कड़ी मशक्कत के बाद जेसीबी एवं हाइवा से मिट्टी डालकर राहुल के बचाव के लिए खोदे गए गड्ढे को पाट दिया गया है। फिलहाल उक्त स्थल पर अभी किसी को जाने पर भी रोक लगा दी गई है।
कलेक्टर ने की अपील: खुला न छोड़े ट्यूबवेल

कलेक्टर जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने पिहरीद जैसी घटना पुनः कहीं न हो, इसके लिए आम नागरिकों से अपील की है कि वे अपने निजी घरों या आसपास किसी प्रकार का बड़ा गढ्ढा या बोरवेल खुला न छोड़े। उन्होंने खुले हुए बोरवेल होने पर आसपास कोटवारों, सरपंचों के माध्यम से या जिला प्रशासन को इसकी सूचना देने की अपील भी की है। कलेक्टर ने बोरवेल खुला छोड़े जाने पर या लापरवाही पाये जाने पर संबंधितों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की बात भी कही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो